Basti News:बेरोजगारों के साथ ठगी करने वाला जालसाज प्रवीण कौशल पांडेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष कुमार पांडेय गिरफ्तार,


नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला प्रवीण कौशल पांडेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष कुमार पांडेय गिरफ्तार,

धोखाधड़ी करने के बाद बदल देता था नाम और नम्बर। 

6एएम न्यूज टाइम्स ब्यूरो, Published by, रविन्द्र यादव 9415461079, Updated by, 01, Sep, 2023 : Fri , 01:09 PM, IST




यूपी बस्ती पैकोलिया पुलिस ने पंचायती राज विभाग का अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसे गुरुवार को सुबह 10.50 बजे निचलौल महाराजगंज से गिरफ्तार किया गया है। थाने पर दर्ज धोखाधड़ी व रकम हड़पने के मुकदमे की विवेचना के दौरान आरोपी का नाम प्रकाश में आया था।

पुलिस ने एक सूचना के आधार पर उसे प्रवीण कौशल पांडेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष कुमार पांडेय को किया गिरफ्तार।



पैकोलिया थानाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद के अनुसार 19 जून को विक्रमाजीत निवासी बड़ेरिया कुंवर थाना पैकोलिया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनकी भतीजी को आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने के नाम पर अनिल सिंह नाम के व्यक्ति द्वारा उनसे 80 हजार रुपये ले लिया गया और नौकरी भी नहीं दिलवाई गई। तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी।


प्रवीण पांडेय हमेशा नाम बदलकर करता था धोखाधड़ी 

इसी तरह के एक मामले में विवेचक ओमप्रकाश भारती को विवेचना के दौरान पता चला कि ठगी करने वाला व्यक्ति प्रवीण कौशल पांडेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष कुमार पांडेय निवासी ग्राम बरसैनी थाना पिपराइच जनपद गोरखपुर है। वह लोगों से अपना नाम बदलकर ठगी करता है। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। 


पुलिस की मानें तो पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने करीब 200 लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी की है। आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन, प्रतापगढ़, कौशांबी, रायबरेली, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, संत कबीर नगर के पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर विजेता प्रत्याशियों का विवरण मिला।


बाल विकास विभाग में नौकरी का देता था झांसा। 

थानाध्यक्ष जनार्दन ने बताया कि गिरफ्तार प्रवीण ने पूछताछ में बताया कि वह इंटरनेट के माध्यम से जनपदों के ग्राम पंचायतों में जीते हुए प्रधानों की लिस्ट निकालकर लिस्ट में अंकित मोबाइल नंबर पर संपर्क करता था। अपने आपको सचिवालय में पंचायती राज विभाग का अधिकारी अनिल सिंह बताकर बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नौकरी दिलाने का झांसा देता था। इसके लिए वह रुपये मांगता था। रुपया प्राप्त हो जाने के बाद वह मोबाइल बंद कर लेता था। सिम को भी तोड़कर फेंक देता था। 


2019 में बड़ेरिया कुंवर थाना पैकोलिया, बस्ती के ग्राम प्रधान से 80 हजार रुपये मांगा था। उस समय वह बलिया के ग्राम भरखरा थाना सुखपुरा में रहता था।


वहां के राहुल यादव को गुमराह कर उसका का एटीएम कार्ड उसने मांग लिया था। उसका खाता हिमाचल प्रदेश में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा नालागढ़ जिला सोलन में था। उसी में वह धोखाधड़ी कर रुपये मंगाता था। गोरखपुर में वह कार्ड का प्रयोग था रुपया निकाल लेता था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने