Lucknow News : मोहनलालगंज के हेड कांस्टेबिल सआत अली ने राह चलते छात्रा से की छेड़छाड़ ,

 

Lucknow News: मोहनलालगंज के हेड कांस्टेबिल सआत अली ने राह चलते छात्रा से की छेड़छाड़ केस दर्ज, 

लोगों ने आरोपी सिपाही को दबोचा

6AM NEWS TIMES Lucknow, Published by, Ravindra yadav 9415461079, 03, May, 2023 : Wed , 04: 24 PM, IST


लखनऊ : साइकिल से स्कूल जा रही एक छात्रा से स्कूटी सवार मोहनलालगंज थाने में तैनात सिपाही ने पीछा करते हुए छेड़खानी की और जबरन का मोबाइल फोन हासिल करने का प्रयास किया। 

मोहनलालगंज कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबिल सआत अली बुधवार को हुई घटना से ठीक दो दिन पहले सोमवार को भी आरोपी सआद अली ने इस तरह एक और छात्रा का पीछा करते हुए उसके साथ अश्लीलता की थी।

महिला अपराध को लेकर अक्सर अधिकारी मातहतों को नसीहत देते हुए नज़र आते हैं। पर राजधानी के कैंट इलाके में बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरे पुलिस विभाग को शर्मसार कर दिया। 

साइकिल से स्कूल जा रही एक छात्रा से स्कूटी सवार मोहनलालगंज थाने में तैनात सिपाही ने पीछा करते हुए छेड़खानी की और जबरन का मोबाइल फोन हासिल करने का प्रयास किया।

इस बीच कुछ लोगों की नजर सिपाही पर पड़ गई और वहां भीड़ जमा हो गई, लोगों ने आरोपी सिपाही को पकड़ कर कैंट पुलिस के हवाले कर दिया। 

घटना का वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। आनन-फानन ने छात्रा की मां की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ केस दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास के मुताबिक कैंट के नीलमथा इलाके में एक किशोरी अपने परिवार संग रहती है। किशोरी की मां के अनुसार रोज की तरह बुधवार की सुबह करीब 6.30 बजे उनकी बेटी साइकिल से स्कूल जा रही थी। 

कैंट स्थित 56 चौक के पास स्कूटी सवार वर्दी पहले सिपाही ने छात्रा का पीछा करना शुरू कर दिया। उसने पहले तो छात्रा के साथ राह चलते उलटी-सीधी बात की। छात्रा ने उसकी बात को नजर अंदाज किया और साइकिल से आगे बढ़ गई। 

इस बीच आरोपी ने छात्रा को रीप्रोडक्स चैप्टर पढ़ा देने की बात कही। इसके बाद आरोपी सिपाही छात्रा से उसका मोबाइल नंबर मांगने लगा। इस बीच पीछे से कुछ लोग पहुंच गए और स्कूटी सवार सिपाही को घेर लिया। लोगों ने सिपाही को छात्रा से बातचीत करने के बारे में सवाल किया तो वह कोई जवाब नहीं दे सका। 

घटना के वक्त सिपाही ने अपनी स्कूटी पर नंबर प्लेट भी नहीं लगा रखा था। लोगों की भीड़ ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। कुछ ही देर में वर्दी सिपाही का वीडियो वायरल हो गया। 

मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो आनन-फानन में छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपी सिपाही हेड कांस्टेबिल सआत अली के खिलाफ कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया।


दो दिन पहले भी एक छात्रा से की थी छेड़छाड़। 

मोहनलालगंज कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबिल सआत अली मौजूदा समय में मोहनलालगंज इलाके में चलने वाली पीआरपी में ड्यूटी कर रहा है। बताया जाता है कि बुधवार को हुई घटना से ठीक दो दिन पहले सोमवार को भी आरोपी सआद अली ने इस तरह एक और छात्रा का पीछा करते हुए उसके साथ अश्लीलता की थी। 


एडीसीपी ने बताया कि आरोपी सिपाही के निलंबन की रिपोर्ट भेजी गई है। जल्द ही उसको निलंबित कर आगे की विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। कुछ समय पहले इसी तरह एक और छात्रा का पीछा करते हुए उसके साथ अश्लीलता की थी। एडीसीपी ने बताया कि आरोपी सिपाही के निलंबन की रिपोर्ट भेजी गई है। जल्द ही उसको निलंबित कर आगे की विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।






🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने