UPPCS Result : ऋषभ यादव, कृष्ण कुमार यादव और विजय कुमार यादव वाराणसी का नाम रौशन करने वाले होनहार एक ही ब्लॉक के।

 

ऋषभ यादव, कृष्ण कुमार यादव और विजय कुमार यादव वाराणसी का नाम रौशन करने वाले होनहार एक ही ब्लॉक के।

6AM_Lucknow : Published by, Ravindra yadav Lucknow, 09, Apr, 2023 : San , 04:51 PM, IST

Varanasi यूपीपीएससी 2022 परीक्षा का अंतिम परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया। इस परीक्षा में पूरे प्रदेश के 364 युवा सफल हुए हैं। जिसमें वाराणसी के एक ब्लॉक के 3 युवाओं ने यह  ब्लॉक में यह तीनों युवा चर्चा का विषय बने हुए हैं। रिजल्ट में टॉप टेन अभ्यार्थियों में 8 बेटियां शामिल हैं।


चोलापुर ब्लॉग के तीन युवाओं को मिली सफलता


वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के युवाओं ने जनपद का नाम रोशन किया है। इनमें वाराणसी के चोलापुर ब्लाक के तीन अलग-अलग गांव से तीन होनहार शामिल हैं। इन तीनों युवाओं में एक डिप्टी एसपी, दूसरा जिला ग्रामोद्योग अधिकारी तो तीसरा जिला विकलांग अधिकारी के पद पर चयनित हुआ है।


इन तीनों युवाओं का नाम ऋषभ यादव, कृष्ण कुमार यादव और विजय कुमार यादव है। ऋषभ और विजय कुमार दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। इन्होंने ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा एक ही कॉलेज दीपराज इंटर कॉलेज से की है। विजय कुमार ने अपनी आगे की पढ़ाई काशी हिंदू विश्वविद्यालय से की। चोलापुर ब्लाक के लश्करपुर के कृष्ण यादव जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के पद पर चयनित हुए हैं।


चोलापुर :

1, विजय यादव।

जिला दिव्यांगजन अधिकारी पद पर चयनित विजय यादव किसान परिवार से जुडे हैं। इसके पिता नंद लाल यादव ने खेती व घर-घर दूध बेचकर विजय को पढ़ाया।

दूसरी बार में मिली कामयाबी

चोलापुर के कटारी के निवासी विजय ने हाईस्कूल दीपराज इंटर कालेज व इंटर यूपी कालेज से की। वहीं बीएचयू के स्नातक करने के बाद आइएएस की तैयारी में जुट गए। इस क्रम में वह कोचिंग के लिए दिल्ली चले गए। पहली बार पीसीएस में सफल न होने के बावजूद वह तैयारी करते हैं। दूसरी बार में उन्हें सफलता मिल गई। हालांकि विजय का परिवार शिक्षा को लेकर जागरूक है। उनके बड़े भाई एयर फोर्स तो बीच वाले भाई पुलिस में हैं।


2, ऋषभ यादव।

ऋषभ यादव बने डिप्टी एसपी। 

चोलपुर ब्लाक के कटारी गांव के रहने वाले मायाशंकर यादव के भतीजे ऋषभ यादव का चयन लोक सेवा आयोग में डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है। माया शंकर यादव इलाके के भारत सेवक सामाज इंटर कालेज के प्रधानचार्य हैं। ऋषभ यादव की प्राथमिक शिक्षा कटारी गांव स्थित दीपराज इंटर कालेज में हुई है। इस खुशी के पल पर माया शंकर यादव ने कहा कि आज ऋषभ ने हम सभी का सपना साकार कर दिया है। ऋषभ बचपन से ही पढ़ने में होनहार था और आज उसने इस बात को सिद्ध किया है कि मेहनत करने वालों की भगवान भी मदद करता है।


3, कृष्ण कुमार यादव। 

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के पद पर कृष्ण कुमार का हुआ चयन। 

इसके आलावा लश्करपुर गांव के अमर ज्योति जोखन इंटर कॉलेज के प्रबंधक मार्कण्डेय यादव के चचेरे भाई कृष्ण कुमार यादव का चयन लोक सेवा आयोग में जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के पद पर हुआ है। कृष्ण कुमार यादव की प्राथमिक शिक्षा क्वींस इंटर कॉलेज वाराणसी और आईआईटी कानपुर से हुई है। बीटेक कर चुके कृष्ण कुमार शुरू से ही मेधावी रहे हैं।

364 अभ्यर्थी हुए सफल:उत्तर प्रदेश की पीसीएस की परीक्षा में कुल 364 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. यह 364 अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग कुल 67 जिलों के हैं. इसके साथ ही अन्य 30 अभ्यर्थी अन्य राज्यों से भी चयनित किए गए हैं. खास बात यह है कि रिजल्ट में टॉप टेन अभ्यार्थियों में 8 बेटियां शामिल हैं. इन्होंने अपनी मेहनत से प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने