Ticker

6/recent/ticker-posts

DyCM, Keshav Maurya :देव तुल्य जनता के हाथ विश्वास और अपनेपन के साथ रखें मा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कंधों पर।


. यूपी के 100 आकांक्षात्मक विकास खण्डों मे जल संरक्षण व संचयन के लक्ष्य को बढ़ाया गया

देव तुल्य जनता के हाथ विश्वास और अपनेपन के साथ रखें केशव प्रसाद मौर्य के कंधों पर।

6AM NEWS TIMES : Edited by. Ravindra yadav Lucknow 9415461079, 23, Aug, 2022 : Tue, 07 : 25 AM

23/08/2022 लखनऊ :  मा. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आवास पर प्रदेश के दूरदराज जनपदों से आए देव तुल्य जनता की समस्याओं एवं शिकायतों की जनसुनवाई की और तत्काल प्रभाव से संबंधित अधिकारियों को त्वरित निदान हेतु टेलीफोन पर निर्देशित किया __________________________________

लखनऊ : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने कार्यालय में सोमवार को जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनता दर्शन के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आये जन सामान्य से उप मुख्यमंत्री ने स्वयं आवेदन प्राप्त कर उनकी समस्याओं को पूछा तथा आश्वस्त किया कि आपकी समस्या निस्तारण को, हर सम्भव प्रयास करके निराकरण कराया जायेगा, जिससे आप लोगों को बार-बार न दौड़ना पड़े। 



उन्होंने कहा कि आप लोग अपने क्षेत्रान्तर्गत होने वाले समाधान दिवस में उपस्थित होकर अपना आवेदन देते हुए समस्या से अवगत करायें, जिससे आपको दूर तक नहीं दौड़ना पड़ेगा और आपकी समस्या का शीघ्रता के साथ नियमानुसार निस्तारण भी किया जायेगा। श्री मौर्य ने पत्रों का संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनका नियमानुसार निर्धारित अवधि में निस्तारण करायें, जिससे किसी भी फरियादी को बेवजह परेशान न होना पड़े। 


उन्होंने कहा कि समस्या का निदान सही और पारदर्शिता के साथ हो, जिससे किसी प्रकार की कोई पुनः शिकायत प्राप्त होने की सम्भावना न रहे। । उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि किसी को भी एक ही समस्या के लिए बार-बार आवेदन न देना पड़े, इसलिए समस्या का निदान भी समयान्तर्गत किया जाये। जनता दर्शन में सैकड़ों लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं। जनता दर्शन कार्यक्रम में भारी भीड़ रही । प्रदेश के लगभग ढाई दर्जन जिलों से आये लोगों ने उप मुख्यमंत्री जी से सीधे संवाद करते हुए अपनी समस्याएं रखीं। कई मामलों में उपमुख्यमंत्री ने सम्बंधित जिलों के जिलाधिकारियों, व उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध मे वार्ता भी की।_________________________________________  

लखनऊ: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर 100 आकांक्षात्मक विकास खंडो में मनरेगा के अंतर्गत परम्परागत जलस्रोतों के पुनर्निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण तथा जल संचयन एवं जल संरक्षण के कार्यों के वित्तीय वर्ष 2022-23 के पूर्व निर्धारित लक्ष्यों में वृद्धि करते हुए लक्ष्य को 3184 के स्थान पर 6458 कर दिया गया है। इस प्रकार लक्ष्य वृद्धि से जहां एक ओर ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा योजनान्तर्गत कार्य करने के इच्छुक श्रमिक परिवारों को अधिक कार्य के अवसर प्राप्त होंगे, वहीं दूसरी ओर भूगर्भ जल के गिरते हुए स्तर को रोकने में कामयाबी मिलेगी।







🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ