Ticker

6/recent/ticker-posts

Up Election 2022 ; सपा ने 8 घंटे में 150 शिकायतें दर्ज कराई ]

 समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासनों से 8 घंटे में 150 शिकायतें दर्ज कराई ] 

लखीमपुर EVM में सपा की बटन पर डाल दिया फेवीक्विक​​​​​​, तो सीतापुर में भाजपा विधायक ने पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को दी धमकी,

6 एएम न्यूज नेटवर्क, रविंद्र यादव लखनऊ, गुरुवार 9415461079,   24/ 02/ 2022 ( 06 : 32 )    

लखनऊ यूपी विधानसभा चुनाव शुरुआती 8 घंटों में ही सपा ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से 150 शिकायतें दर्ज कराई हैं। इनमें करीब 15 शिकायतें भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ हैं। जबकि बाकी शिकायतें ईवीएम खराब होने या वोटिंग से जुड़ी गड़बड़ी की है। पार्टी ने ट्विटर हैंडल से चुनाव आयोग और लोकल पुलिस को टैग करते हुए यह शिकायतें की हैं। कुछ पोस्ट में लोकल पुलिस ने रिप्लाई भी किया है। हालांकि, कांग्रेस और बसपा की शिकायत पे चुप्पी ।


आरोप प्रत्यारोप के बाद अब धमकी और आरोप का खेल शुरू हो गया है। सीतापुर की हरगांव विधानसभा के बूथ संख्या 147 पर भाजपा विधायक पर वोटर्स को धमकाने का आरोप लगा है। विधायक जी का धमकाते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह कर रहे हैं, 'गुंडई न करो, बता दे रहें अगर हमारे कार्यकर्ता को एक जूता मारोगे तो हम तुम्हारे कार्यकर्ता को 50 जूता मारेंगे।


समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से विधायक का यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, 'जिला सीतापुर की हरगांव विधानसभा 147 में भाजपा विधायक पोलिंग बूथ पर आकर मतदाताओं को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। चुनाव आयोग को संज्ञान लेकर कार्रवाई करें।'


6एएम न्यूज टाइम्स के विनय यादव, ( बाएं से दूसरे) ग्राम जैतीपुर, विधानसभा मोहान, जिला उन्नाव में साथियों के साथ विद्या भूषण मौर्य, आशीष विश्वकर्मा, अभिषेक कुमार।

इस वीडियो में साफ तौर पर सुना जा सकता है कि भाजपा विधायक सुरेश पास खड़े किसी व्यक्ति को धमकाते नजर आ रहे हैं। सामने वाला सरेंडर है, लेकिन विधायक जी 50 जूते मारने की बात कह रहे हैं। वीडियो में एक तरफ खड़ा पुलिसवाला भी नजर आ रहा है, जो सत्ता के आगे नतमस्तक होकर लगातार विधायक जी की लल्लो-चप्पो करता नजर आ रहा है।

[ लखीमपुर में EVM में सपा की बटन पर डाल दी फेवीक्विक​​​​​ ] 

लखीमपुर सदर सीट के कादीपुरसानी गांव में EVM में किसी ने सपा की बटन पर फेवीक्विक डाल दी। इससे मतदान रुक गया। काफी देर तक कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। सपा ने चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत भी की है।

सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की। लखीमपुर के फरधान के बूथ संख्या 85 पर मॉकपोल के दौरान हर बटन दबाने पर वोट भाजपा को जा रहा था। इस वजह से मतदान दो घंटे लेट शुरू हुआ। सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश वर्मा ने मौके पर पहुंचकर दूसरी EVM मशीन मंगवाई तो करीब 9 बजे वोटिंग शुरू हुई।


( उन्नाव में पीठासीन अधिकारी पे BJP को वोट देने के लिए मजबूर करने के आरोप  👉  समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासनों से की शिकायतें। ) 


सपा ने जो 7 शिकायतें भाजपा के खिलाफ की हैं। उनमें से एक शिकायत उन्नाव की है। पार्टी का कहना है कि उन्नाव के पुरवा में एक बूथ पर पीठासीन अधिकारी वोटर्स को भाजपा में वोट डालने के लिए मजबूर कर रहे हैं। 

उन्हें उकसा रहे हैं।

इस सीट पर भाजपा के मौजूदा विधायक अनिल सिंह मैदान में हैं। उनका सपा के उदयराज यादव से मुकाबला है। वहीं, सपा ने एक और शिकायत मंत्री अजय मिश्र के प्रभाव वाले इलाके लखीमपुर की करी है। सपा का आरोप है कि यहां बूथ के पास भाजपा प्रत्याशी का पोस्टर लगा है। तीसरी शिकायत पीलीभीत से जुड़ी है। यहां से वरुण गांधी सांसद है। सपा का कहना है कि यहां सपा के एजेंट्स को भाजपा कार्यकर्ता धमका रहे हैं।


👉 लखीमपुर खीरी के 140 श्रीनगर विधानसभा के बूथ नंबर 31 पर भाजपा का पोस्टर लगा है। चुनाव आयोग तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए पोस्टर को हटवाए।

👉 लखीमपुर खीरी की विधानसभा पलिया 137 बूथ संख्या 5 पर बीजेपी कार्यकर्ता मतदान स्थल पर पोस्टर लगा रखे हैं जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

👉 उन्नाव की पुरवा विधानसभा 167 बूथ संख्या 344 पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को बीजेपी को वोट देने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

👉 लखनऊ की सरोजिनी नगर विधानसभा 170 के बूथ नंबर 278 पर बीजेपी एजेंट अंदर बैठे हैं।

👉 पीलीभीत विधानसभा 127 के बूथ संख्या 356 पर भाजपा नेताओं द्वारा समाजवादी पार्टी के एजेंटों को धमकाया जा रहा है।

👉 लखनऊ जिले की सरोजिनी नगर विधानसभा 170 के बूथ नंबर 270 और 289 पर भाजपा द्वारा वोटिंग को बाधित किया जा रहा है।

👉 हरदोई की बालामऊ 160 विधानसभा के बूथ नंबर 323, 324, 325, 326, 327 पर अर्जुन प्रधान जो कि बेसर गांव के हैं। बूथ पर खड़े होकर मतदाताओं को धमकी देकर भाजपा के पक्ष में वोट देने को कह रहे हैं।

 


 सपा ने आयोग से की गम्भीर शिकायतें। 


👉  142 लखीमपुर विधानसभा के बूथ नंबर 75 पर वोट देने के बाद उंगलियों पर कर्मचारी स्याही नहीं लगा रहे हैं और पोलिंग एजेंट को बाहर बैठा रखा है।

👉  हरदोई जिले की गोपामऊ 157 विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 173 174 पर धीमी गति से मतदान हो रहा है। पुलिस, कर्मचारी फोन लेकर पोलिंग बूथ के अंदर जा रहे हैं और भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

👉  पीलीभीत की बीसलपुर विधानसभा-130 के बूथ संख्या 326 पर अभी तक BLO अनुपस्थित हैं, जिससे मतदान कार्य प्रभावित हो रहा है।

👉  उन्नाव की विधानसभा पुरवा-167 के बूथ संख्या- 435, 363, 226, 183, 238 और सफीपुर विधानसभा-163 के बूथ संख्या 250, 318 और बांगरमऊ विधानसभा-162 के बूथ संख्या 283, 341, 05 और 44 पर EVM खराब है।

👉  लखीमपुर खीरी की 141 धौरहरा विधानसभा के बूथ नंबर 6 पर बलवीर सिंह नाम का दारोगा रोड पर खड़े होकर महिलाओं से गलत व्यवहार कर रहा है और मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है।

👉  उन्नाव जिले की 167 पुरवा बूथ संख्या के 392 पर लगातार दूसरी EVM मशीन खराब हो गई है।

👉  सीतापुर जिले की सेवता 150 विधानसभा के बूथ से 50 मीटर की दूरी पर लोग काम कर रहे हैं।

👉  फतेहपुर की अयाशाह विधानसभा के परसेठा बूथ में जानबूझकर एक घंटे लेट 8 बजे मतदान शुरू करवाया गया है।

👉  हरदोई जिले की विधानसभा सवायजपुर 154 के बूथ संख्या 126 पर अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है। मतदान अधिकारी मशीन खराब होने की बात कर रहे हैं।

👉  लखनऊ की सरोजिनी नगर विधानसभा 169 के बूथ नंबर 227 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित।

👉   हरदोई के शाहाबाद 155 विधानसभा सीट के बूथ नंबर 234 पर EVM खराब होने से मतदान बाधित।

👉  रायबरेली जिले की ऊंचाहार विधानसभा-183, बूथ संख्या-90 पर स्लो वोटिंग हो रही है।

👉  हरदोई जिले की हरदोई 156 विधानसभा के बूथ संख्या 136 पर वोटिंग मशीन के पास बहुत अंधेरा है। लोगों को देखने में दिक्कत हो रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ