राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

UP Panchayat Election 2021: उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा बातों-बातों में दे दी चुनाव की तारीख की अहम जानकारी।

कब होंगे पंचायत चुनाव, रायबरेली के बुद्धजीवी सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा बातों-बातों में दे दी अहम जानकारी। 

UP Panchayat Chunav 2021 Latest News: सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com lucknow 14:02:2021 रविन्द्र यादव लखनऊ।

      कभी भी राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है।  

लखनऊ / रायबरेली    यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव की तारीख धीरे धीरे हाईकोर्ट द्वारा दिए गए वक्त के करीब आ रही हैं। चुनाव का बिगुल कब बजेगा, इसका इतंजार सभी को है। राज्य सरकार ने ग्राम प्रधान, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के आरक्षण की घोषणा कर दी है। सभी संभावित प्रत्याशियों निगाहें अब मतदान की तारीखों पर हैं. कभी भी राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. 

  डॉ. दिनेश शर्मा ने बातों-बातों दे गए ये संकेत।  

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने पंचायत चुनाव की तारीखों पर से लगभग पर्दा हटा दिया है. उनकी बातों से ये अनुमान लग गया है कि सरकार अब ज्यादा देर नहीं करेगी। उन्होंने मीडिया से कहा कि पंचायत चुनाव बोर्ड परीक्षा से पहले होंगे. इससे तो यह तय हो गया है कि सरकार के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग 20 अप्रैल से पहले ही उत्तर प्रदेश में पंचायत के चुनाव कराने की तैयारी में है। 

डॉ दिनेश शर्मा शनिवार को रायबरेली में बुद्धजीवी सम्मेलन में शामिल होने आए थे. इस सम्मेलन से पहले पत्रकारवार्ता में डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि भाजपा पंचायत चुनाव के लिए बूथ स्तर तक अपनी तैयारी में जुटी है. भाजपा ने इस बार पंचायत चुनाव में भी उम्मीदवार उतारने की बात कही है।

ध्यान दे 👉  यूपी: पंचायत चुनाव के साथ ही मिशन-2022 की युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटी भाजपा, 👇👇👇👇https://www.6amnewstimes.com/2021/02/upelection20212022-2022.html

चुकी है आरक्षण लिस्ट

आपको बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के अलावा ग्राम प्रधान और ब्लॉक प्रमुख के लिए भी आरक्षण लिस्ट आ चुकी है. इस बार ग्राम प्रधान के पदों पर चुनाव में महिलाओं के लिए 333 आरक्षित पद घट गए हैं.



।।।।। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें