राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

UP_Panchayat_Election_2021 ; नए समीकरणोें के साथ मतदान केंद्रों के मतदान स्थलों होंगे छह भाग में।

शासन प्रशासन की मंशा नए समीकरणोें से कराएंगे इस बार ग्राम पंचायत चुनाव। मतदान केंद्रों के मतदान स्थलों होंगे छह भाग में।

Subscribe Now www.6amnewstimes.com Ravindra Yadav lucknow 16:01:2021

  


पंचायत चुनाव इस बार नए समीकरणों के साथ होने वाला है। जहां राजनैतिक दल परिसीमन के बाद होने वाले आरक्षण पर निगाहें लगाए हैं, वहीं शासन प्रशासन नए परिसीमन से चुनाव कराने के इरादे से काम में जुटी है। चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट फाइनल कराने का काम चल रहा है। इसी बीच राज्य निर्वचन आयोग ने आदेश जारी करके सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को वोटर लिस्ट फाइनल होने से पूर्व मतदान केंद्रों पर मतदान स्थल (बूथ) छह ( 6 ) कराने को कहा है। इस आदेश के चलते अब प्रशासन परिसीमन को लेकर आई आपत्तियों के निस्तारण के बाद इसको लेकर काम कराएंगे।


इस बार पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर मतदान स्थलों की संख्या छह तक रखने की व्यवस्था कराने को कहा है। आयोग के आंकड़ों के हिसाब से यूपी के मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, प्रयागराज संग करीब 51 जिले ऐसे हैं जहां मतदान केंद्रों पर मतदान स्थल छह से अधिक है। ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर इस बार वोटर लिस्ट जारी करने से पहले मतदान केंद्रों के मतदान स्थलों को छह तक करने को कहा है।

 इसको लेकर एडीईओ बालकिशन ने बताया कि निर्वाचन आयोग से जो निर्देश मिले हैं उनको जिला निर्वाचन अधिकारी से निर्देश मिलने के बाद करवाया जाएगा।



। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें