Ticker

6/recent/ticker-posts

UP ऋण मेले मे शामिल होंगे CM योगी आदित्यनाथ, लाभार्थियों को देंगे सर्टिफिकेट। UP CM YOGI,

 UP ऋण मेले मे शामिल होंगे CM योगी आदित्यनाथ, लाभार्थियों को देंगे सर्टिफिकेट।

6AM NEWS TIMES 19:11:2020 09:19 AM 



इस महीने के अंत में यूपी में ऋण मेला लगेगा. जिसके ऋण वितरण कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. वो ऋण लाभार्थियों को अपने हाथ से प्रमाण पत्र देंगे.


सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी ऋण मेले के आखिर में शामिल होंगे। 

लखनऊ. नवंबर महीने के अंत में प्रदेश में ऋण मेला लगेगा. जिसके ऋण वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. सीएम इस कार्यक्रम में खुद अपने हाथ से लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति का सर्टिफिकेट देंगे. अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बुधवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ ऋण वितरण और विभागीय कार्यों की समीक्षा मीटिंग की। 


सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने इसकी जानकारी दी. नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बैंकों से तालमेल कर लोन डिस्बर्स की कार्यवाही समय से पूरा कर कर लें. उन्होंने कहा कि एक जिला-एक उत्पाद और विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत टूल वितरण को विशेष प्राथमिकता दी जाए। 

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने अधिकारियों को कहा कि वे हर हालत में 30 नवंबर तक टूल किट वितरण का काम पूरा कर लें. उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में 50 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है. अभी तक 6 लाख से अधिक नई इकाईयों को 18 हजार करोड़ रुपए का ऋण दिया जा चुका है. इसके अलावा पहले से ही कई छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाईयों को ऋण दिया जा चुका है. इससे बड़ी संख्या में रोजगार पैदा हुआ है। 


अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि यूपी सरकार ने स्वरोजगार कार्यक्रम को प्राथमिकता दी है. इसके तहत उद्यमियों को रोजगार स्थापित करने के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हर जिले में रोजगार सृजन के लिए रोजगार प्लान बनया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ