Ticker

6/recent/ticker-posts

#UP_YOGI_Assistant_Teacher मुख्यमंत्री आज अपने आवास पर सफल 5 चयनित सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र देंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने आवास पर सफल 5 चयनित सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र देंगे। 

6AM NEWS TIMES Lucknow 9415461079 


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देंगे. बेसिक शिक्षा परिषद ने 31,277 सफल अभ्यर्थियों की सूची 12 अक्टूबर को जारी कर दी थी. मुख्यमंत्री अपने आवास पर इसमें सफल 5 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे और यहीं से वह जिलों में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद नव चयनितों को सम्बोधित करेंगे। 

हर जिले के 5 सफल अभ्यर्थी होगें शामिल। 

अमरोहा, जौनपुर, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, देवरिया, बुलंदशहर और उन्नाव में नियुक्ति पत्र देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन नहीं  हो सकता क्योंकि वहां चुनावी आचारसंहिता लागू है। अमरोहा के शिक्षकों को मुरादाबाद, जौनपुर के लिए वाराणसी, फिरोजाबाद के लिए आगरा, कानपुर नगर के लिए कानपुर देहात, देवरिया के लिए गोरखपुर, बुलंदशहर के लिए गाजियाबाद और उन्नाव के लिए लखनऊ में व्यवस्था की गयी है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुई लिस्ट। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद 69000 शिक्षक भर्ती में 37,339 पदों को शिक्षामित्रों के लिए होल्ड करते हुए बाकी पदों पर भर्ती के आदेश दिए थे. 31,661 पदों पर भर्ती होनी थी, लेकिन एससी वर्ग में कम अभ्यर्थी पात्र होने के कारण केवल 31277 पदों पर ही चयन प्रक्रिया पूरी की गई है। 

हर जिले की एनआईसी में 5 सफल अभ्यर्थी भी मौजूद रहेंगे. सभी जिलों की एनआईसी में प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक, जिलाधिकारी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री कुछ जिलों के सफल अभ्यर्थियों से संवाद भी करेंगे.

कुछ जिलों में नहीं होगा कार्यक्रम का आयोजन

जिन जिलों में विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं वहां 31,277 शिक्षक भर्ती के सफल अभ्यर्थियों को पड़ोस के जिले में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ