राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

श्रीराम मेडिकल एजेंसी का दवा का नमूना फेल। Medical Agency's drug sample failed.

श्रीराम मेडिकल एजेंसी का दवा का नमूना फेल। 

6AM NEWS TIMES Lucknow 21:10:2020 



बिजनौर। श्रीराम मेडिकल एजेंसी ग्राम शहबाजपुर से 30 जुलाई को संग्रहीत किया गया एल्बेंडाजोल ओरल सस्पेंसन (वेट) का नमूना राजकीय विश्लेषक उत्तर प्रदेश लखनऊ की जांच में अधोमानक निकला है।

जिला औषधि निरीक्षक आशुतोष मिश्रा ने मेडिकल एजेंसी के संचालक नोटिस जारी कर इस दवा के क्रय बिल और वर्तमान में शेष स्टॉक की जानकारी मांगी है। 

जिला औषधि निरीक्षक ने बताया कि 30 जुलाई को ग्राम शहबाजपुर स्थित श्रीराम मेडिकल एजेंसी के संचालक दिनेश कुमार के यहां से एल्बेंडाजोल ओरल सस्पेंशन (वेट), (आर-जोन सस्पेंशन), बैच नंबर-एमएसएल-198, उत्पादन तिथि-01/2020, समाप्ति तिथि-12/2021 निर्माता का नाम मैसर्स मास्कोन लाइफसाइंसेज प्राइवेट लिमिटेड, खाता खेड़ी, भगवानपुर, रुड़की (हरिद्वार) द्वारा निर्मित है।


उन्होंने बताया कि 29 सितंबर को राजकीय विश्लेषक उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा इस नमूने को अधोमानक घोषित किया गया है। दिनेश कुमार से औषधि क्रय लाइसेंस की छाया प्रति, औषधि कहां से क्रय की गई। कहां-कहां पर बेची गई। इसके अलावा वर्तमान में इस औषधि का कितना स्टॉक शेष है। उन्होंने बताया कि इस दवा में संबंधित ड्रग्स की मात्रा बिल्कुल भी नहीं थी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें