UPPSC: आज 49 केंद्रों पर होगी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

 UPPSC: आज 49 केंद्रों पर होगी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा, इन खास नियमों का करना होगा पालन। 

करिश्मा गांगुली 6AM NEWS TIMES 20:09:2020 

कोरोना संक्रमण के बीच रविवार 
को शहर के 49 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी /सहायक समीक्षा अधिकारी पद की प्रारंभिक परीक्षा होगी। दो पालियों सुबह 9.30 से 11.30 और दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक होने वाली इस परीक्षा के लिए 23130 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।


इन बातों का रखें ध्यान


दो पालियों में होगी परीक्षा, 23130 अभ्यर्थी होंगे शामिल। 
सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा। 
अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर दो फोटो तथा पहचान पत्र की मूलप्रति तथा एक छायाप्रति लेकर जाना होगा।
प्रवेश पत्र के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
मोबाइल समेत हर तरह के इलेक्ट्रानिक उपकरण प्रतिबंधित होंगे। 

 कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी कक्षों को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया है। कोविड -19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराने को कहा गया है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सीट प्लान किए गए हैं। अभ्यर्थियों के लिए मास्क का इस्तेमाल जरूरी है।

परीक्षा शुरू होने से कुछ ही समय पहले जब कक्ष निरीक्षकों को प्रश्नपत्र का सील लिफाफा दिया जाएगा, तभी उन्हें इस बात की जानकारी हो सकेगी कि किस कक्ष निरीक्षक की कहां ड्यूटी लगी है। पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। जिन कक्षों में सीसीटीवी कैमरा नहीं होंगे, वहां वीडियो रिकॉर्डिंग कराने के इंतजाम कराए गए हैं।


परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद तक ही प्रवेश

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दे दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने के बाद अगले 15 मिनट तक ही प्रवेश मिल सकेगा। इसके बाद अगर कोई अभ्यर्थी पहुंचता है तो उसे वापस कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी, अपने साथ पारदर्शी बोतल में पानी ला सकते हैं। सैनिटाइजर लेकर व मास्क लगाकर आना होगा। जिनके पास मास्क नहीं होगा, उन्हें केंद्र पर ही मास्क उपलब्ध कराया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने