BOI BANK : बैंक ऑफ इंडिया के घोटालेबाज बैंककर्मी शैलेंद्र प्रताप सिंह, अमन वर्मा व राजेश रावत ने किया करोड़ों का घोटाला

 

बैंक ऑफ इंडिया के घोटालेबाज बैंककर्मी शैलेंद्र प्रताप सिंह, अमन वर्मा व राजेश रावत ने किया करोड़ों का घोटाला 


बैंक ने ग्रामीण व किसानों से वसूली के लिए भेजा कुर्की का नोटिस।

6एएम न्यूज टाइम्स ब्यूरो बाराबंकी Published by, रविन्द्र यादव 9415461079, Updated by, 18, Sep, 2023 : Mon, 09:10 AM, IST




बैंक ऑफ इंडिया बरौली मलिक बाराबंकी।  


बाराबंकी। बैंक से नहीं मिला एक भी रुपये और घर घर पहुंच रहीं हैं ऋण वसूली की नोटिस।

बिना लोन के किसान लाखों के कर्ज में डूबे। बैंक ऑफ इंडिया शाखा बरौली मलिक की बेशर्मी घोटालेबाजों को बचाने पीड़ितों के घर पर कुर्की व नीलामी का भेज रहीं नोटिस।

दो किसानों की तहरीर पर बैंक मैनेजरों पर केस दर्ज किए गए हैं। दोनों मैनेजरों को हटा भी दिया गया है। अब तक आधा दर्जन से अधिक ऐसे किसान सामने आए हैं जिनके साथ बैंक में ही यह ठगी हुई। मामले की जांच बैंक की विजिलेंस कर रही है।

सूत्रों के अनुसार केसीसी व मुद्रा लोन के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ तो कुछ लोगों के नए खाते खोलकर उनके नाम लाखों रुपये निकाल लिए गए।


जैदपुर थाना क्षेत्र के बरौली मलिक गांव के बैंक ऑफ इंडिया से बीते अगस्त में कई किसानों को कर्ज वसूली का नोटिस भेजा गया। नोटिस में किसानों को चेतावनी दी गई कि अगर निर्धारित समय में कर्ज अदा नहीं किया तो चल व अचल संपत्ति की कुर्की व नीलामी की जाएगी।

नोटिस देखकर ग्रामीण और किसान रह गए दंग, क्योंकि वे बैंक तो गए थे मगर उनको कोई बहाना बताकर ऋण नहीं दिया गया था। दो किसानों की तहरीर पर कुछ दिन पहले जैदपुर थाने में बैंक मैनेजर समेत कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचना का केस दर्ज किया जा चुका है।

एक अधिकारी ने बताया कि करोड़ों का घोटाला हुआ है। अभी कई और पीड़ित सामने आने की आशंका है। जिन किसानों को ऋण नहीं मिला उनकी सूची बनाई जा रही है। वहीं, एलडीएम विवेक कुमार ने बताया कि मुख्यालय के आदेश पर जांच विजिलेंस कर रही है।

हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गोसूपुर गांव के रामहेत के अनुसार बीरमखेड़ा गांव के राजेश रावत ने कुछ माह पहले बैंक ऑफ इंडिया बरौली मलिक में खाता खुलवाया था। बीते माह में बिना कोई कर्ज लिए उसे नौ लाख 10 हजार के ऋण को अदा करने का नोटिस मिला। बीते 25 अगस्त को जैदपुर थाने में तत्कालीन बैंक मैनेजर अमन वर्मा, राजेश रावत के खिलाफ केस दर्ज हुआ।

हैदरगढ़ के राहुल को भी बैंक मैनेजर राजेश रावत बरौली मलिक शाखा में खाता खुलवाने के लिए लेकर ले गए थे। राहुल ने बैंक से ऋण लेने का कोई फार्म तक नहीं भरा। बीते माह उनके घर कुर्की का नोटिस पहुंचा जिसमें 10 लाख रुपये का ऋण अदा करने को कहा गया। राहुल ने भी बैंक मैनेजर अमन वर्मा और राजेश रावत पर केस दर्ज कराया।

सतरिख थाना क्षेत्र के करखा गांव निवासी शिवनंदन को गोमतीनगर निवासी सुरेश कुमार रावत केसीसी ऋण दिलाने की बात कही और बैंक ऑफ इंडिया बरौली मलिक लेकर गए। एसपी से शिकायत में बताया कि यहां मैनेजर शैलेंद्र प्रताप व अमन वर्मा ने कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराए और बाद में ऋण नहीं हो पाने की बात कही। अब शिवनंदन को नौ लाख 40 हजार रुपये जमा करने का नोटिस मिला है।

आधा दर्जन शिकायतें आ चुकी हैं। यहां तैनात रहे मैनेजर अमन वर्मा व शैलेंद्र प्रताप को बैंक ने हटा दिया है। पूरी जांच विजिलेंस कर रही है।
राजीव बच्चन, वर्तनाम शाखा प्रबधंक

Scam in the bank itself: Loan not given to farmers Villagers, attachment Recovery notice sent,

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने