Ticker

6/recent/ticker-posts

UP Bhoo Mafiya: डॉ. अभिषेक यादव के बाद अब जवाहिर यादव की 4 अरब की संपत्ति होगी जब्त,


राज नर्सिंग होम के मालिक डॉ. अभिषेक यादव के बाद अब जवाहिर यादव की 4 अरब की संपत्ति होगी जब्त, पूर्व ब्लाक प्रमुख का पिता है। 

6AM_NEWS_TIMES : Published by, Ravindra yadav Lucknow : 9415461079, 23, Dec, 2022 : Fri, 10:32 AM, IST



गैंगस्टर जवाहिर यादव की कई शहरों में संपत्ति है। अब तक पुलिस उसकी 150 करोड़ की संपति जब्त कर चुकी है। वहीं गैंगस्टर की चार अरब की संपत्ति चिन्हित कर उसे कुर्क करने के लिए डीएम से संस्तुति मांगी गई है।


UP पुलिस का जबरदस्त एक्शन, गैंगस्टर जवाहिर की 4 अरब की संपत्ति होगी जब्त, पूर्व ब्लाक प्रमुख का पिता है माफिया

UP पुलिस का जबरदस्त एक्शन, गैंगस्टर जवाहिर की 4 अरब की संपत्ति होगी जब्त, पूर्व ब्लाक प्रमुख का पिता है माफिया


गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपित पर अब तक की बड़ी कार्रवाई की है। राज नर्सिंग होम के मालिक डॉ. अभिषेक यादव के बाद अब खोराबार ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के पिता जवाहिर यादव की 150 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने जब्त की है। पुलिस ने उसकी चार अरब की और संपत्ति चिन्हित की है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद उसे भी जब्त किया जाएगा। पुलिस के अनुसार यह यूपी में किसी माफिया के विरुद्ध हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई होगी।



डीएम के आदेश पर चल रही संपत्ति कुर्की की कार्रवाई

डीएम के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट का आरोपित जवाहिर यादव की संपत्ति के कुर्की की कार्रवाई चल रही है। चार दिन बाद बुधवार तक जवाहिर की 150 करोड़ से अधिक की संपति को तहसील प्रशासन ने चिन्हित कर पुलिस की मौजूदगी में जब्त कर लिया है। इसमें खोराबार कस्बे और मदरहवा गांव में स्थित उसका मकान और भूमि शामिल है। इन शहरों में चिन्हित की गई माफिया की संपत्ति

जब्ती की कार्रवाई के दौरान भू- माफिया की गोरखपुर के अलावा लखनऊ और झारखंड सहित अन्य राज्यों में अब तक तीन अरब की संपत्ति और चिन्हित की जा चुकी है। पुलिस का दावा है कि यह बढ़कर चार अरब यानी कि 500 करोड़ तक पहुंच सकती है। डीएम के आदेश मिलने के बाद उन संपतियों के जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

यहां की संपत्ति हुई जब्त

ज्वाहिर यादव की रानीडिहा स्थित कार्यालय, जगंल सिकरी स्थित आवास, कार्यालय, सिक्टौर में आवासीय जमीन, खोराबार में आवासीय भूमि, सिक्टौर में अराजी संख्या 460 आवासीय भूमि, खोराबार टोला मदरहवा स्थित आवासीय भूमि और होंडा सिटी कार को प्रशासन ने सीज कर दिया है। इसके अलावा सहजनवां में स्थित संपतियों को भी जब्त किया गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट का अरोपित भू माफिया जवाहिर यादव की 300 से 400 करोड़ के बीच की संपति और चिन्हित कर ली गई है। डीएम की संस्तुति मिल चुकी है। जल्द ही चिन्हित और संपतियों के जब्तिकरण की कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी। अब तक 150 करोड़ से अधिक की संपति जब्त की जा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...