Ticker

6/recent/ticker-posts

Keshav Maurya : निवेशक हितैषी नीतिगत दिशा और सुशासन की पहल, निश्चित रूप से प्रदेश को सुरक्षित निवेश गंतव्य स्थल बनाती है


इन्वेस्टर फ्रेंडली वातावरण ने उत्तर प्रदेश को पसंदीदा निवेश गंतव्य स्थल बनाया। श्री केशव प्रसाद मौर्य 

निवेशक हितैषी नीतिगत दिशा और सुशासन की पहल, निश्चित रूप से प्रदेश को सुरक्षित निवेश गंतव्य स्थल बनाती है।उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ।

6AM_NEWS_TIMES : Published by, Ravindra yadav Lucknow : 9415461079, 21, Dec, 2022 : Wed, 05:322 AM, IST


फ्रांस के पेरिस में विभिन्न मीटिगो का आयोजन, उत्तर प्रदेश में फरवरी 2023 में आयोजित “ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट” में अधिक से अधिक निवेश करने के बारे में हुई चर्चा।

लखनऊ: 21 दिसम्बर 2022, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सहयोगी कैबिनेट मंत्री व प्रतिनिधिमंडल के साथ आज फ्रांस के पेरिस में विभिन्न मीटिगो का आयोजन किया गया , जिसमें में फरवरी 2023 में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अधिक से अधिक निवेश करने के बारे में चर्चा की गई । पेरिस में प्रतिनिधिमंडल ने Innoterra AG के सीईओ पासकल फोहन से शिष्टाचार भेंट कर प्रदेश में किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य के साथ काम करने वाले किसान कनेक्ट प्लेटफॉर्म इनोटेरा प्लेटफॉर्म की स्थापना के लिए MoUs को साइन कर सहमति व्यक्त की।


🔸"भारत के विकास का इंजन और देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है उत्तर प्रदेश” श्री मौर्य


पेरिस, फ्रांस में प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में उत्तर प्रदेश में विमान रखरखाव मरम्मत और overhaul space के क्षेत्र में निवेश हेतु अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के वाइस प्रेसिडेंट मिशेल पास्कोफ से वार्ता कर एक दूसरे को सहयोग करने की सहमति व्यक्त की।


🔸उत्तर प्रदेश में मौजूद इन्वेस्टर फ्रेंडली वातावरण।


 श्री मौर्य ने कहा कि भारत और फ्रांस के मध्य हर दृष्टिकोण से संबंध बहुत अच्छे है। उन्होंने कंपनियों को उत्तर प्रदेश में मौजूद इन्वेस्टर फ्रेंडली वातावरण के बारे में बताया और विश्वास दिलाया की उत्तर प्रदेश सरकार इन्वेस्टर्स के साथ पूर्ण रूप से सहयोगी के रूप में खड़ी है। उन्होंने फार्म ऑटोमोबाइल रक्षा क्षेत्र, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, केमिकल , आर्गेनिक, टैक्सटाइल , फूडप्रोसेसिंग इत्यादि के क्षेत्र में कंपनियों के साथ एक एक कर लंबी वार्ता की और उत्तर प्रदेश में इन्वेस्ट करने का आमंत्रण दिया।

उप-मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत का विकास इंजन है, और देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है जो तेजी से बढ़ रही है। गंगा के उपजाऊ मैदानों के किनारे स्थित राज्य को असीमित अवसरों का आशीर्वाद प्राप्त है।

🔸प्रदेश सरकार की निवेशक हितैषी दिशा और सुशासन पहल।

सरकार की निवेशक हितैषी नीतिगत दिशा और सुशासन पहल, राज्य की अंतर्निहित शक्तियों के पूरक हैं, निश्चित रूप से राज्य एक पसंदीदा निवेश गंतव्य स्थल है। कहा कि इस निवेशक शिखर सम्मेलन के माध्यम से, हम इस प्रयास में हमारे साथ सहयोग करने के लिए दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ दिमाग और विशेषज्ञता के लिए एक मंच प्रदान करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2023 में आपका स्वागत है।

कहा कि 10-12 फरवरी 2023 को लखनऊ में निर्धारित, उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन है। 3-दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने के लिए दुनिया भर के नीति निर्माताओं, कॉर्पोरेट नेताओं, व्यापार प्रतिनिधिमंडलों, शिक्षाविदों, थिंक-टैंकों और राजनीतिक और सरकारी नेतृत्व को एक साथ ला रहा है।


🔸भारत के मा प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से जुड़ी एक पहल।

हमारे देश को 5 ट्रिलियन यू एस डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के भारत के मा प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से जुड़ी एक पहल है, जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य को 1 ट्रिलियन यू एस डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का एक आकांक्षा लक्ष्य निर्धारित किया है। उच्च शिक्षा एवं आईटी मिनिस्टर योगेंद्र उपाध्याय ने उत्तर प्रदेश की जलवायु , शैक्षिक और औद्योगिक वातावरण, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी, एक्सप्रेसवेज आदि की जानकारी देते हुए बताया कि यहा पर उपभोक्ताओं की कोई कमी नहीं है।







🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸🔹🔸

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...