राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Yogi Sarkar 2.0 :काली कमाई और अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई....... ।

 

योगी सरकार में काली कमाई और अवैध प्लाटिंग करने वालो पर बुलडोजर चलने का सिलसिला जारी रहेगा। 

6 एएम न्यूज नेटवर्क : Edited by रविन्द्र यादव, लखनऊ 9415461079, 31/ Mar/ 2022 : Thu, 07:14 AM 




 लखनऊ और बाराबंकी में पिछले 24 घंटे के अंदर बुलडोजर चला है. लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील स्थित ग्राम बिजनौर में हलीम व महेश के द्वारा 12 बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के ग्राम बिजनौर में गाटा संख्या 114, 116, 117, 212, 214 व 220 पर हलीम व महेश द्वारा 12 बीघा भूमि पर प्लाटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया था। उक्त भूमि का बाजार मूल्य लगभग 7 करोड़ 84 लाख रुपये है। राजस्व टीम द्वारा उक्त 12 बीघा जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कब्जामुक्त कराया गया।



बाराबंकी में प्रॉपर्टी डीलरों पर एक्शन

इसी तरह बाराबंकी में प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण और प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है बिना नक्शा पास कराए अवैध प्लाटिंग कर रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पहले नोटिस दी, फिर प्रशासन ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया प्रशासन की कार्रवाई जारी है। 


जालौन में मंदिर के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर


योगी सरकार की वापसी के साथ ही हर अवैध कब्जे पर बुलडोजर चल रहा है. जालौन में मंदिर पर बुलडोजर चला. इसकी भनक जैसी ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौराहे को जाम किया, लेकिन मंदिर की आड़ में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्यवाही जारी रखी। 


पूरा मामला जालौन तहसील के नगर कस्बे का है, जहां जिला पंचायत की भूमि पर मंदिर बनाकर वहां एक परिवार के द्वारा जमीन कब्जा किया जा रहा था. यहां से जिला प्रशासन ने 6 महीने पहले भी कब्जा हटाए जाने को लेकर कार्यवाही की थी, लेकिन वहां रहने वाले परिवार ने फिर से वहां पर बाउंड्री बना ली। 


प्रशासन ने जाकर बाउंड्री सहित मंदिर पर कार्यवाही शुरू की तो विश्व हिंदू परिषद ने हंगामा काटना शुरू कर दिया और कब्जा हटाने गए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की विवाद को बढ़ता देख वहां भारी पुलिस बल की तैनाती करते हुए प्रशासन ने अवैध कब्जे को बुलडोजर से हटा दिया है। 








#6AM_NEWS_TIMES_9415461079 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें