Ticker

6/recent/ticker-posts

Up_Assembly_Election_2022 माया के विरोधियों पे अमित शाह का हमला गठबंधन......


मायावती के विरोधियों पे अमित शाह का हमला गठबंधन के आसार

बीएसपी का वजूद नहीं हुआ खत्‍म, मुस्लिम भी देंगे मायावती को वोट। अमित शाह

6 एएम न्यूज नेटवर्क, रविंद्र यादव लखनऊ, 23/ 02/ 2022 

उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच सत्ताधारी भाजपा मायावती और उनकी पार्टी बसपा पर नरम रुख इख्तियार करती नजर आ रही है। दरअसल इस बार के चुनावों में कहा जा रहा है कि यूपी में मुख्य लड़ाई भाजपा और सपा के बीच है।

ऐसे में चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती के बारे में कहा जा रहा है कि वे ज्यादा अक्रामक होकर चुनावी मैदान में नहीं उतरी हैं। 

हालांकि इसको लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि मायावती ने अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई है। उनकी पार्टी को उत्तर प्रदेश में वोट मिलेगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जाटव वोट बसपा के साथ रहा है।

उन्होंने कहा, "जाटव वोटबैंक मायावती के साथ जाएगा। मुस्लिम वोट भी बड़ी मात्रा में मायावती के साथ जाएगा।" जब शाह से ये पूछा गया कि क्या इससे भाजपा को फायदा होगा तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि इससे भाजपा को फायदा होगा या नुकसान। यह उस सीट पर निर्भर करता है। लेकिन, यह सच नहीं है कि मायावती का रेलवेंस खत्म हो चुका है।

दावा किया जाता है कि इस बार के चुनाव में मायावती ने अपने आप को लो प्रोफाइल रखा है। इस पर शाह ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि उनका सपोर्ट बेस खत्‍म हो चुका है।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है भाजपा के कोई बड़े नेता ने मायावती के बारे में सकारात्मक बयान दिया हो। इससे पहले खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी चुनावी रैलियों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और मायावती के खिलाफ अधिक आक्रामक रुख नहीं दिखया है। 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ताजा इंटरव्यू में बसपा के प्रति नरम रवैये को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब देते हुए कहा, ''हमारा किसी पार्टी से कोई समझौता नहीं है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की तरह बीएसपी भी बीजेपी की एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ