राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Deputy CM , Mr K.P. Maurya ; के दिशानिर्देशों से विश्व बैंक सहायतित परियोजनाओं में पारदर्शिता के साथ शीघ्रता सुनिश्चित।

 

केशव प्रसाद मौर्य के दिशानिर्देशों से विश्व बैंक सहायतित परियोजनाओं के कार्यों में पारदर्शिता के साथ शीघ्रता सुनिश्चित। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com 18:07:2021 , रविन्द्र यादव लखनऊ 9415461079, 



लखनऊः उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं विश्व बैंक सहायतित परियोजना के तहत द्वितीय चरण में चयनित मार्गों के निर्माण हेतु प्रक्रियागत कार्रवाई शीघ्र सुनिश्चित की जाए । उन्होंने कहा है कि 2279.33 करोड़ की( 229 किमी0) की इन 6 परियोजनाओं को प्रारंभ करने के लिए जो भी औपचारिकताएं पूरी की जानी हैं उन्हें तत्काल पूरा करते हुए कार्य प्रारंभ कराए जाएं।


 लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष पी. के. सक्सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार 229 किलोमीटर की 6 परियोजनाओं के कार्य झांसी, संतकबीर नगर ,बहराइच /गोंडा ,मुरादाबाद ,गौतमबुद्ध नगर व बुलंदशहर के अंतर्गत आते हैं। इनमें झांसी -राठ -गुरसराय झांसी मार्ग के 35 किलोमीटर, संत कबीर नगर में बांसी- मेहदावल- खलीलाबाद मार्ग( 28 किलोमीटर) बहराइच/ गोंडा में बहराइच- गोंडा फैजाबाद मार्ग( 60 किलोमीटर) मुरादाबाद में मुरादाबाद- हरिद्वार -देहरादून राज्य मार्ग 49 (36 किलोमीटर) गौतमबुद्ध नगर के अंतर्गत हामिदपुर- कुचेसर मार्ग (19 किलोमीटर) और बुलंदशहर के अंतर्गत गढ़- स्याना- बुलंदशहर मार्ग (49 किलोमीटर) पर कार्य होना है।


 श्री सक्सेना ने बताया कि झांसी, संतकबीर नगर व बहराइच / गोंडा के कार्यों के लिए विश्व बैंक से अनापत्ति प्राप्त हो गई है और ईएफसी संपन्न हो चुकी है आगे की प्रक्रिया चल रही है। मुरादाबाद की परियोजना के संबंध में बताया कि विश्व बैंक से डीपीआर पर टिप्पणी प्राप्त हुई है और टिप्पणियों का समावेश पर इंडिपेंडेंट कंसलटेंट को भेजा गया है ,परीक्षण प्रक्रियाधीन है। गौतमबुद्ध नगर की परियोजना के बारे में बताया कि डीपीआर प्राप्त हो चुका है और इसका परीक्षण किया जा रहा है। बुलंदशहर की परियोजना के बारे में बताया गया कि डीपीआर गठित एवं परीक्षण हेतु को भेजा गया है तथा उसका परीक्षण किया जा रहा है। 
केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं की जो परीक्षण प्रक्रियाधीन है उसकी कार्यवाही तत्काल पूरी की जाए और नियमानुसार अनुमोदन के लिए कार्यवाही की जाए।





 "" "" "" "" "" "" "


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें