राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

UP_Anti_Corruption_Deoria रिटायर्ड एसडीएम सूर्यभान गिरी ने की थी फाइलों में बड़ी हेराफेरी, दर्ज हुआ मुकदमा।

 रुद्रपुर तहसील से रिटायर्ड एसडीएम सूर्यभान गिरी ने की थी फाइलों में बड़ी हेराफेरी, मुकदमा दर्ज। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com Ravindra Yadav lucknow 31:01:2021

                              सांकेतिक तस्वीर। 

देवरिया के रद्रपुर तहसील में एसडीएम रहे सूर्यभान गिरी ने तैनाती के दौरान 14 फाइलों में हेराफेरी कर एकतरफा फैसला दिया। सीएम योगी ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पेंशन से भरपाई करने का निर्देश दिया है।

यूपी के देवरिया जिले के रुद्रपुर तहसील में एसडीएम रहे सूर्यभान गिरी पर फाइलों में हेराफेरी कर भू माफियाओं के पक्ष में फैसला देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। साल 2018 में मामले की शिकायत इसी तहसील के होली पचरुखा गांव के सामाजिक कार्यकर्ता शब्बीर अहमद ने की थी। जांच में आरोप सही साबित हुआ है। सीएम योगी के निर्देश पर गुरुवार देर शाम एसडीएम संजीव कुमार ने पूर्व एसडीएम के खिलाफ धारा 218 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। एसडीएम एक साल पहले ही रुद्रपुर तहसील से रिटायर हुए थे।

जानकारी के मुताबिक, सूर्यभान गिरी साल 2018 में रुद्रपुर में एसडीएम थे। इसके पूर्व वह यहां तहसीलदार भी रहे थे। एसडीएम पद पर तैनाती के दौरान उन पर 14 फाइलों में गड़बड़ी कर भूमाफियाओं के पक्ष में एकतरफा फैसला देने का आरोप लगा था। इस पर हौली पचरूखा गांव के शब्बीर अहमद ने इसकी शिकायत शासन में शिकायत की थी।

मंडलायुक्त से कराई गई थी जांच। 

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंडलायुक्त से जांच कराई गई। जांच में पूर्व एसडीएम पर मुकदमे से संबंधित फाइलों में हेराफेरी कर सरकारी जमीन कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के पक्ष में फैसला देने का आरोप साबित हुआ। इसकी रिपोर्ट शासन में भेजी गई। 

सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व एसडीएम के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी पेंशन से सरकारी धन की क्षति की भरपाई करने का निर्देश दिया। शासन के निर्देश पर रुद्रपुर के एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय की तहरीर पर रिटायर एसडीएम सूर्यभान गिरी के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में धारा 218 के तहत केस दर्ज कराया गया है। कोतवाल जितेंद्र कुमार टंडन ने बताया कि रिटायर्ड एसडीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना की जा रही है।




।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें