Ticker

6/recent/ticker-posts

Prayagraj-Allahabad-Lucknowप्रयागराज लखनऊ के सफर में रुकावट ।

प्रयागराज लखनऊ के सफर बाधा।  प्रयागराज के फाफामऊ में बसना पुल का पिलर धंसा, डेढ़ माह तक रहेगा रूट डायवर्जन, प्रयागराज से लखनऊ, अयोध्या की राह कठिन। 

Subscribe Now www.6amnewstimes.com

Ravindra Yadav 6AM NEWS TIMES Lucknow 03:01:2021 

चौड़ीकरण के काम के दौरान शनिवार शाम को फाफामऊ स्थित बसना पुल का एक पिलर धंस गया।

विजय शंकर दुबे, एडीएम प्रशासन के अनुसार फाफामऊ मेें बसना पुल बंद रहेगा । पुल मरम्मत का काम कुछ दिन तक चलेगा। इसको लेकर रूट डायवर्ट किया गया है।

चौड़ीकरण के काम के दौरान शनिवार शाम को फाफामऊ स्थित बसना पुल का एक पिलर धंस गया। इससे आवागमन रोक दिया गया। वाहनों को फाफामऊ बाजार से निकाला जाने लगा तो भीषण जाम लग गया। इस स्थिति को देख रूट डायवर्जन लागू कर लिया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। चौड़ीकरण के काम के दौरान शनिवार शाम को फाफामऊ स्थित बसना पुल का एक पिलर धंस गया। इससे आवागमन रोक दिया गया। वाहनों को फाफामऊ बाजार से निकाला जाने लगा तो भीषण जाम लग गया। इस स्थिति को देख रूट डायवर्जन लागू कर लिया गया। अब यह डायवर्जन करीब डेढ़ महीने के लिए लागू किया गया है। शहर से लखनऊ, अयोध्या, प्रतापगढ़ समेत कई जनपदों को जाने वाले वाहनों को झूंसी, अंदावा, सहसों से हाईवे होकर निकाला जा रहा है। शहर आने के लिए यही रूट रहेगा। इससे करीब 35 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर बढ़ गया है।

बसना पुल के दोहरीकरण का हो रहा है काम। 

फाफामऊ स्थित बसना पुल का दोहरीकरण होना है। इसके लिए उसके नीचे खोदाई का काम चल रहा है। शनिवार शाम करीब चार बजे मिट्टी का टीला खिसकने से पुल का एक पिलर धंस गया। इससे वहां अफरातफरी की स्थिति बन गई। मजदूर तेज आवाज लगाते हुए वाहनों को रोकने के लिए सड़क के दोनों छोर पर खड़े हो गए। वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित हो गया। सूचना पाकर यातायात विभाग के अधिकारियों के साथ ही सोरांव व आसपास के थानों की पुलिस पहुंच गई। दोहरीकरण के कार्य में लगे विभाग के अधिकारी भी आ गए।

सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहनों का फाफामऊ में यातायात प्रतिबंधित। 

इसके बाद रूट डायवर्जन कर दिया गया। शहर से अयोध्या रूट के अन्य जिलों को जाने वाले सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहन झूंसी, अंदावा, सहसों होते सोरांव से अयोध्या मार्ग पर उतरेंगे, जबकि लखनऊ जाने वाहन नवाबगंज होकर जाएंगे। यही व्यवस्था उधर से आने वाले वाहनों की भी रहेगी। 

यातायात निरीक्षक प्रथम आरके सिंह ने बताया कि बसना पुल के दोहरीकरण के लिए करीब डेढ़ माह का समय लग सकता है, इसलिए तब तक रूट डायवर्जन की यह व्यवस्था लागू रहेगी। इसके लिए रोडवेज के एआरएम से वार्ता की गई है। बालसन, लोकसेवा आयोग, महाराणा प्रताप चौराहे पर यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई भी सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहनों को न आने दें। कार व दोपहिया वाहनों को फाफामऊ बाजार से होकर निकाला जा रहा है। 

पुल मरम्मत को रूट डायवर्ट।

आज तय किया जाएगा किराया। 

सिविल लाइंस डिपो एआरएम सीबी राम ने बताया कि रविवार को किराया में इजाफा निर्धारित किया जाएगा। बसें डायवर्ट किए गए रूट से होकर निकाली जाएंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ