Ticker

6/recent/ticker-posts

25 प्रतिशत ही काम कर रही लालू प्रसाद कीे किडनी, पड़ सकती है डायलिसिस की जरूरत। RJD

 25 प्रतिशत ही काम कर रही लालू प्रसाद कीे किडनी, पड़ सकती है डायलिसिस की जरूरत



#Subscribe 6AM NEWS TIMES हिंदी दैनिक समाचार पत्र लखनऊ से प्रकाशित


   पशुपालन स्कला मामला में रिमास में एडमिट कार्डफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है।

 उनकी किडनी 25 -30 फीसद की क्षमता पर ही काम कर रही है। हाल में लगभग दस फीसद की गिरावट आयी है।


रिमास (राजेंद्र आयुर्विज्ञान संबद्धता) उनके सेहत का धचनान रखने वाले डॉ। उमेश प्रसाद ने रविवार को बताया कि लालू प्रसाद 20-25 साल से शुगर के मरीज हैं। किडनी फोर्थ शटेज में है, फिफ्ट शटेज में आने पर डायलिसिस की जरूरत पड़गी। क्रिएटिनिन का लेबल 1.9 है। ईजीएसआर भी बी हुआ है। एक अनुमान के अनुसार उनकी किडनी 25-30 फीसद की क्षमता से काम कर रही है। लगातार उनकी सेहत की निगरानी रखी जा रही है। दो-तीन दिनों में पुन: जांच करायी जाएगी।


बता दें कि लालू प्रसाद पिछले दो महीने से अधिक से रिम्सस के ही निदेशक के बंगले में रह रहे हैं। शुगर, किडनी, बीपी के साथ दिल के मरीज हैं। बिहार में चुनाव को लेकर उनकी दिनचर्या भी अनियमित बनी हुई थी, हालांकि भारत में उनकी लगातार निगरानी रख रहे हैं। राजनीतिक और घरेलू तनाव के कारण उनके शुगर और बीपी में लगातार उतार-चढ़ाव रहता है।


शनिवार को लालू प्रसाद से मुलाकात का दिन होता है। सूत्रों के अनुसार बिना अनुमति कोई आधा दर्जन से अधिक लोग सुबह में मिले मगर जिन लोगों ने लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए समय लिया था उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। उस समय लालू प्रसाद बिहार चुनाव का एक्जिट पोल देखने में व्‍यस्‍त थे। शनिवार का ज्‍यादा समय टीवी पर एक्जिट पोल देखने में ही गुजरा। महागठबंधन के पक्ष में आकलन से गुजरते समय के साथ उनके चेहरे पर सुकून भी बढ़ता गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...