Ticker

6/recent/ticker-posts

1500 करोड़ रुपए के लोन घोटाले को लेकर सीबीआई ने बसपा विधायक की फर्म पर मारा छापा , CBI raids BSP MLA firm over Rs. 1500 crore loan scam,

अपराध पर शिकंजा : 1500 करोड़ रुपए के लोन घोटाले के मामले में सीबीआई। बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटेकी फर्म पर मारा छापा , FIR एक साल पहले दर्ज हुई थी। 

#6AM_NEWS_TIMES_Lucknow 

                                     प्रतीकात्मक फोटो 

 उत्तर प्रदेश के एक और बाहुबली पर शिकंजा कसने की तैयारी है । सोमवार को सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज फर्म के लखनऊ , नोएडा और गोरखपुर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है । बताया जा रहा है कि फर्म के लिए 15 सौ करोड़ का लोन लिया गया था । लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग किया गया था और बाद में कंपनी ने लोन का भुगतान भी नहीं किया । 

फर्म पूर्वांचल के रहने वाले बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की है । वे पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं ।

 एक साल पहले दर्ज हुई थी एफआईआर एक साल पहले फर्म को लेकर सीबीआई में शिकायत की गई थी । इसके बाद सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के खिलाफ केस भी दर्ज किया था । सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के अलावा मैसर्स रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड , मेसर्स कंदर्प होटल प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की है । सभी कंपनियां बसपा विधायक से जुड़ी हैं । फिलहाल सीबीआई के किसी अधिकारी ने अभी इस मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी है । 

सात जगहों पर चल रही छापेमारी बसपा विधायक का घर गोरखपुर में है । जहां पर सीबीआई की दो टीमें , नोएडा में कंपनी का ऑफिस है जहां पर सीबीआई की दो टीमें और लखनऊ में कंपनी के कारोबार संबंधित एक ऑफिस में छापेमारी की जा रही है । 

लखनऊ के महानगर इलाके में सीबीआई की टीम मौजूद है । लखनऊ , गोरखपुर व नोएडा में कुल सात जग ) पर छापेमारी चल रही है ।

गोरखपुर , नोएडा व लखनऊ में चल रही सीबीआई की कार्रवाई लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाया गया , लोन भी चुकता नहीं हुआ। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ