UP NEWS : डीपीओ कार्यालय का बाबू विवेक कुमार द्विवेदी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार...



डीपीओ कार्यालय का बाबू विवेक कुमार द्विवेदी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार।

आख्या लगाने को मांगे थे पांच हजार, विजिलेंस ने दबोचा

6एएम न्यूज नेटवर्क, प्रयागराज Published by : रविन्द्र यादव Updated Thu, 07, मार्च 2024, 07:30 AM IST

डीपीओ कार्यालय का बाबू विवेक कुमार द्विवेदी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार


प्रयागराज जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में विधि सह परिवीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात कर्मचारी को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है। कर्मचारी पर रिश्वत मांगने का आरोप है।


जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में तैनात बाबू विवेक कुमार द्विवेदी को बुधवार विजिलेंस ने पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि दांपत्य विवाद में आख्या लगाने को लेकर रुपये मांगे थे। आरोपी के खिलाफ विजिलेंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।


विवेक मूल रूप से संत रविदास नगर का रहने वाला है। कई साल से डीपीओ कार्यालय में विधि सह परिवीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात है। विजिलेंस के मुताबिक, कटका झूंसी के शिवम श्रीवास्तव पुत्र महेंद्र श्रीवास्तव ने आरोपी बाबू के खिलाफ शिकायती पत्र एसपी विजिलेंस को दिया था।  

बताया कि उसकी पत्नी ने घरेलू हिंसा से महिला संरक्षा अधिनियम के तहत उसके खिलाफ वाद दायर किया है। इसके बाद यह मामला मध्यस्थता के लिए भेजा गया है। इसी संबंध में चार मार्च को बयान दर्ज कराने के लिए उसे नोटिस जारी हुआ था।


उसका आरोप है कि तय तिथि पर वह आरोपी बाबू से मिला और बयान के संबंध में शपथपत्र दिया लेकिन उसे इसकी रिसीविंग नहीं दी गई। आरोप है कि इस संबंध में बात करने पर आरोपी बाबू विवेक द्विवेदी ने पांच हजार रुपयों की मांग की। साथ ही कहा कि रुपये लेकर आने पर ही रिसीविंग दी जाएगी और उसके पक्ष में रिपोर्ट लगाकर आख्या भी न्यायालय में भेज दी जाएगी।


विजिलेंस अधिकारियों ने बताया कि गोपनीय तरीके से शिकायत की जांच कराने पर मामला ट्रैप करने योग्य पाया गया। इसके बाद आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया।


बुधवार को पीड़ित रुपये लेकर सिविल लाइंस स्थित कार्यालय पहुंचा। वहां जैसे ही आरोपी बाबू ने रुपये थामे, ट्रैप टीम ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पुलिस लाइन स्थित थाने ले आया और फिर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस के इंस्पेक्टर हवलदार सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Prayagraj: 6AM NEWS TIMES, 

Probation Officer arrest red handed taking bribe 5000 rs

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने