Ballia News: 72.76 लाख के गबन में सेक्रेटरी और प्रधान पर एफआईआर..... ।


Ballia News: 72.76 लाख के गबन में सेक्रेटरी और प्रधान पर एफआईआर ।

6AM Varanasi Bureau , Updated by , रविन्द्र यादव 9415461079,15, Aug, 2023 : Tue, 05:09 PM, IST


बलिया । मुरलीछपरा विकास खण्ड अंतर्गतचांददियर ग्राम पंचायत के प्रधान व मुरली छपरा प्रधान संघ के अध्यक्ष विनोद यादव के निधन के बाद राज कपिल यादव को कार्यवाहक प्रधान बनाया गया था। नामित प्रधान और सेक्रेटरी ने मिलकर विभिन्न विकास योजनाओं के निमित्त सरकारी धन का आहरण कर लिया था लेकिन मौके पर विकास कार्य नहीं हुआ था या लागत के अनुसार नहीं कराया गया था।


चांददियर पंचायत में 72.76 लाख रुपये गबन के मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी राजकुमार प्रसाद व तत्कालीन कार्यवाहक ग्राम प्रधान राजकपिल यादव के खिलाफ मुकदमा एडीओ पंचायत योगेश चौबे की तहरीर पर बैरिया थाने में दर्ज हुआ है।

जिला पंचायत राज अधिकारी सहित कई अधिकारियों से जांच कराए जाने के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर उक्त प्राथमिकी रविवार को बैरिया थाने में दर्ज कराई गई। एफआईआर के बाद अन्य प्रधानों व ग्राम पंचायत अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। एफआईआर के संदर्भ में एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि एडीओ पंचायत योगेश चौबे के तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है।


कार्यवाहक ग्राम प्रधान राजकपिल यादव और सचिव राजकुमार प्रसाद ने गबन के आरोप को सिरे से नकारते हुए कहा कि हमलोग ने कोई गबन नहीं किया है। जो भी आहरण किया गया है, उससे विकास कार्य हुआ है। हमलोगों को अकारण फंसाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने