UP Dewariya : ग्राम प्रधान शुक्ल द्वारा मारपीट करने का वीडियो वायरल:...


ग्राम प्रधान शुक्ल द्वारा मारपीट करने का वीडियो वायरल: 

पैमाइश करने गए कानूनगो और लेखपाल को ग्राम प्रधान चंचल शुक्ल ने पीटा, सरकारी अभिलेख फाड़ने का आरोप। 

6एएम न्यूज टाइम्स ब्यूरो, Published by, रविन्द्र यादव 9415461079, Updated by, 20, Jul, 2023 : Thu , 010:09 PM, IST



राजस्व कर्मियों से मारपीट का वीडियो सोशल साइट्स पर जमकर वायरल हो रहा है। एसओ डॉ. महेंद्र कुमार ने बताया कि पैमाइश करने गए राजस्व कर्मियों के साथ मारपीट की शिकायत मिली है। मामले की जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

राजस्व कर्मियों और प्रधान में होती बहस। - फोटो : सोशल मीडिया।

पीड़ित राजस्व कर्मियों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं मारपीट का वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। ग्राम प्रधान ने राजस्व कर्मियों पर खलिहान की जमीन एक व्यक्ति को देने का आरोप लगाया है। 


देवरिया जिले में भटनी के सिसवा गांव में बुधवार शाम जमीन की पैमाइश करने गए राजस्व निरीक्षक व तीन लेखपालों की ग्राम प्रधान व उनके सहयोगियों ने पिटाई कर दी। आरोपियों पर मारपीट करने के अलावा सरकारी अभिलेख फाड़ने और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप है।


उपजिलाधिकारी सलेमपुर के निर्देश पर भटनी के सिसवा गांव में धारा 24 की पैमाइश करने राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार, लेखपाल पवन सिंह, श्रीप्रकाश यादव व हरीश भारती गए थे। पैमाइश के दौरान खलिहान की जमीन के सीमांकन को लेकर प्रधान के भाई और लेखपाल पवन में बहस हो गई।


इसे लेकर दोनों ओर से कहासुनी होने लगी। तभी ग्राम प्रधान व उनके लोग कानूनगो और लेखपालों की पिटाई करने लगे। इसके अलावा आरोपियों ने राजस्व कर्मियों का सरकारी अभिलेख फाड़ दिया। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी देने लगे। ग्रामीणों के हस्तक्षेप से राजस्व कर्मियों ने भाग कर जान बचाई।


जानकारी पर पहुंची पुलिस को देख आरोपी फरार हो गए। ग्राम प्रधान चंचल शुक्ल ने बताया कि लेखपाल गांव स्थित खलिहान की जमीन एक व्यक्ति को देने का प्रयास कर रहे हैं। इसे लेकर चार दिन पूर्व जिलाधिकारी से मिलकर इन्हें गांव से हटाने की अपील की गई थी। इससे नाराज राजस्व कर्मी पैमाइश के दौरान उनके भाई से भिड़ गए। पूछने पर दुर्व्यवहार करने लगे। मारपीट और अभिलेख फाड़ने का आरोप झूठा है।





🚩❓🚩❓🚩❓🚩❓🚩❓🚩❓🚩❓

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने