Kaushambi : प्रधान की दबंगई दलित अधेड़ को घर में बंधक बनाकर जमकर पीटा।

 

#Kaushambi ग्राम सभा की भूमि पर #अवैध_खनन की शिकायत पर #कौशांबी_प्रधान की दबंगई दलित अधेड़ को घर में बंधक बनाकर जमकर पीटा। 

प्रधान के घर के बाहर बेटे को दिखीं पिता की चप्पल मचाया शोर तो प्रधान के घर अधमरी हालत में पड़े पिता की बची जान। 

6AM Lucknow : Published by, Ravindra yadav Lucknow, 20, Feb, 2023 : Mon, 06:18 PM, IST 


Uttar Pradesh, पुलिस के दशकों पुराने चिरपरिचित जांच-पड़ताल के नाम पर मामलें / पीड़ित को टरकाने का पुलिसिया रवैया से दबंगों के हौसले हो रहे बुलंद। 


 #Janta_Darbaar #जनता_दरबार #कौशांबी

✍️ फॉलो करें जमीनी पत्रकारिता के हौसले बढाएं हम हमारे गांव समाज की हकीकत से कराएंगे रुबरू। 

✍️ कृपया अपने सुझाव और विचार व्यक्त करते हुए, खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें। 


प्रधान के अवैध खनन के कारनामे की शिकायत करना महंगी पड़ीं अधेड़ को। साथियों सहित प्रधान ने घर के सामने से जा रहें अधेड़ को जबरन अपने घर के कमरे में बंद कर जमकर पीटा।

मामला : कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव के लल्लू खेतिहर मजदूर है। उसके घर में बेटे बहु, पत्नी सहित गांव में ही रहते है। गांव के #प्रधान समीर सिंह पिछले कई दिनों से ग्राम सभा की भूमि से मिट्टी का अवैध खनन कर 20 फिट से अधिक का गड्ढा कर दिया है। लल्लू ने अवैध खनन की शिकायत तहसील में दी थी। प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। इस शिकायत की जानकारी प्रधान समीर सिंह को हो गई। उसने लल्लू से शिकायत वापस लेने की बात कही जिस पर उसने मना कर दिया।



 #ग्रामसभा_की_भूमि_पर_अवैध_खनन। 

लल्लू की पत्नी रामजसी ने चरवा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि प्रधान समीर सिंह ने रविवार की शाम घर से बाजार जाने को निकले उसके पति को जबरन खींच कर अपने घर के कमरे में बंद कर लिया।

रात भर उनकी पिटाई कर उन्हें अधमरा कर दिया। पीड़ित परिवार रात भर उन्हें खोजता रहा।

रात-भर खोजने के बाद सुबह बेटे ने गायब पिता की चप्पल प्रधान के घर के बाहर देखा तो हंगामा कर गांव वालों को इकट्ठा कर अधमरी हालत में जमीन पर पड़े पिता को किसी तरह प्रधान के घर से बाहर निकाला।


थाने में घर में बंधक बनाकर मारने के मामले की शिकायत पर पुलिस ने दशकों पुराने चिरपरिचित #जांच_पड़ताल के नाम पर मामलें / पीड़ित को टरकाने का #पुलिसिया रवैया अख्तियार कर लेने पर। #दबंगों_के_हौसले बुलंद हो रहे हैं,

दुसरी तरफ घायल हालत में पीड़ित का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

पीड़ित परिवार ने घायल लल्लू को इलाज के लिए #जिला_अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित पक्ष ने प्रधान समीर सिंह व उसके भाइयों के खिलाफ दलित उत्पीड़न सहित बंधक बनाकर मारपीट किए जाने की शिकायत थाना पुलिस से की है। पुलिस ने मामले की तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर चरवा आलोक कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला रामजसी की शिकायत मिली है। प्रकरण की जांच कराई जा रही है। मामले में गुणदोष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।




❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने