Ticker

6/recent/ticker-posts

Uttar Pradesh : सोनम यादव ने नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीत, बढ़ाया प्रदेश और समाज मान-सम्मान ।

यूपी की बेटी सोनम यादव ने नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीत, बढ़ाया प्रदेश और समाज मान-सम्मान । 

6AM_NEWS_TIMES : Published by, Ravindra yadav Lucknow : 9415461079, 12, Jan , 2023 : Thu , 05:35 AM, IST

          सोनम यादव - फोटो : सोशल मीडिया 

नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में यूपी टीम से खेल रही आजमगढ़ की बेटी सोनम यादव ने रजत पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। उसकी इस सफलता से परिजनों व प्रदेशवासियों में हर्ष की लहर है। 

तमिलनाडु में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में यूपी टीम से खेल रही आजमगढ़ की सोनम यादव ने रजत पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। सोनम यादव कटघर लालगंज कस्बा निवासी सोनम यादव पुत्री राजनरायण यादव जानेमाने समाजसेवी जूठन यादव की पौत्री है।  

सोनम श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय डिग्री कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। बचपन से ही वह वेटलिफ्टिंग कर रही है। 28 दिसंबर से सात जनवरी के बीच तमिलनाडु के नागरकोयल में आयोजित नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में सोनम ने पहली बार हिस्सा लिया। 87 किग्रा भार वर्ग में सोनम ने रजत पदक प्राप्त किया।

सोनम यादव के नेशनल चैंपियनशिप में रजत पदक प्राप्त करने की सूचना मिलते ही परिजनों व जनपद वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई सोनम व परिजनों को बधाई देने वालों की भीड़ उनके घर पहुंचने लगीं। 


काशी की बेटियों ने भी फहराया परचम

तमिलनाडु में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में यूपी टीम से खेल रही जिले की पांच बेटियों में दो ने स्वर्ण और तीन ने कांस्य पदक जीतकर काशी का मान बढ़ाया है। 28 दिसंबर से सात जनवरी तक 10 खिलाड़ियों ने यूपी टीम की ओर से हिस्सा लिया था। जिला भारोत्तोलन संघ के उपाध्यक्ष और प्रशिक्षक विनय कुमार चौरसिया ने बताया कि गाय घाट की रहने वाली पूर्णिमा पांडेय ने 87 किलो भार वर्ग में और मच्छोदरी की सोनम सिंह ने 59 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।


गौरा की रहने वाली सगुन, दांदुपुर की सृष्टि, अकेलवा की सुषमा ने पहली बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर कांस्य पदक जीता। प्रतियोगिता में जिले की संध्या, सलोनी, कुमकुम सहित बालक वर्ग में विकास और स्वयं यादव ने भी हिस्सा लिया। हालांकि, वह पदक नहीं जीत सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...