Ticker

6/recent/ticker-posts

लखनऊ हर तरफ चीख पुकार तस्वीरों में देखें दर्दनाक हादसा..... ।


लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड स्थित याजदान बिल्डर की 2010 में बनी एक रिहाईशी इमारत ढही, हर तरफ दर्दनाक चीख पुकार

6AM : Published by, Ravindra yadav Lucknow, 25, Jan , 2023 : Wed, 01:17 AM, IST

याजदान बिल्डर के 2010 में बने इस अपार्मेंट में सौ से ज्यादा लोग रहते हैं। 

मलबे से लोगों को बाहर निकालते बचाव दल के सदस्य।

सपा और कांग्रेस नेताओ का परिवार भी दबा। 

◾ अपार्मेंट में सौ से ज्यादा परिवार रहते हैं, जो मलवे में दब गए।

Lucknow Building Collapse: लखनऊ के वजीर हसन रोड स्थित पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार देर शाम अचानक भरभराकर गिर गया। इस अपार्मेंट में सौ से ज्यादा लोग रहते हैं, जो मलवे में दब गए। मौके पर पुलिस, प्रशासन के साथ एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। 

बचाव दल तत्परता से मलबे से लोगों को निकाल रहे। 

हादसे के बाद अपनों की तलाश में बबदहवास लोग।

हादसे में अब तक कई लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं सात को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी बेहोशी के हालत में मिले थे। घटना इतनी भयावह है की चारों तरफ चीख पुकार ही सुनाई दे रही है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गए। 

हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर बनी इस बिल्डिंग को 2010 में याजदान बिल्डर ने बनाया था। बताया जा रहा है की बिल्डिंग के बेसमेंट में कई दिनों से काम चल रहा था। बेसमेंट ने करीब तीन फिट तक खोदाई कर दी गई थी। शाम को लखनऊ ने महसूस किए गए भूकंप के हल्के से झटके के साथ ही करीब 6:50 बजे बिल्डिंग भरभराकर गिर गई। 

पांच मंजिल की इस इमारत में 16-20 फ्लैट हैं। इसी ने कांग्रेस नेता जिशान हैदर और सपा नेता अब्बास हैदर का भी परिवार रहता है। शाम के वक्त ज्यादातर लोग घर में ही थे। इसलिए बड़ी संख्या में लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका है। 

कम पड़ गए प्रशासन के संसाधन, हर तरफ चीख पुकार घटना स्थल पर दो दर्जन से ज्यादा बुलडोजर पहुंचे जो मालवा हटा रहे हैं। इसके अलावा 20 से ज्यादा एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटी हैं। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टुकड़ियां बचाव कार्य में जुटी हैं। लेकिन घटना इतनी भयावह है की प्रशासन के यह संसाधन कम पड़ रहे हैं।




✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...