राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Prayagraj after Friday : जुमे की नमाज के बाद, प्रयागराज में हालात चिंताजनक.................. ।

Prayagraj after Friday : जुमे की नमाज के बाद, प्रयागराज में हालात चिंताजनक; यूपी के कई जिलों में पथराव, पुलिस के साथ झड़प,

6 AM NEWS TIMES : Edited by. Ravindra yadav Lucknow 9415461079, 10, Jun, 2022 : Fri , 03 : 17 PM 



प्रयागराज के हालात पर एक नजर 

यूपी के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया जा रहा है। कई जगह सिर्फ नारेबाजी हो रही है तो प्रयागराज में स्थिति तनावपूर्ण है। हालांकि पूरे प्रदेश में जुमे को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग भी इस तरह के प्रदर्शनों को रोकने का प्रयास कर रहा है। धर्म गुरुओं से बातचीत भी की गई। किन जिलों में प्रदर्शन हो रहा है और वहां  की स्थिति गंभीर है, 


02:24 PM, 10-JUN-2022

प्रयागराज में गलियों और छतों से पुलिस पर पथराव 

कानपुर के मुस्लिम इलाके में जुमे की नमाज के बाद हजारों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ गलियों और छतों पर पहुंच गई और पुलिस पर पथराव करने लगी। आरएएफ के साथ पूरे जिले की फोर्स बुला ली गई है। घटना करीब दो बजे नमाज के बाद हुई।

02:25 PM, 10-JUN-2022

प्रयागराजः आरएएफ के साथ ही पूरे जिले की फोर्स बुलाई गई

प्रयागराज में पुलिस पत्थरबाजों को खदेड़ने में जुटी हुई है। 


इसके लिए आंसू गैस के गोलों को इस्तेमाल भी किया गया। आरएएफ(रैपिड एक्शन फोर्स) के साथ पूरे जिले की फोर्स बुला ली गई है। पत्थरबाजी की घटना करीब दो बजे नमाज के बाद हुई। इस इलाके में पहले से ही बवाल की आशंका जाहिर की जा रही थी। इसी के चलते बाजार को बंद करा दिया गया था।

03:05 PM, 10-JUN-2022

 



प्रयागराज में पुलिस को चुनौती दे रहे नकाबपोश पत्थरबाज

नकाबपोश पत्थरबाज लगातार पुलिस को निशाना बनाकर पत्थराव कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की भीड़ में छोटे-छोटे को आगे रखा गया है, जोकि मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए हैं।


03:06 PM, 10-JUN-2022

सीएम योगी का निर्देश- मस्जिदों के सामने हों कड़े सुरक्षा इंतजाम

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि जुमे की नमाज को देखते हुए मस्जिदों के आसपास सुरक्षा सख्त की जाए। किसी को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करें। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

03:09 PM, 10-JUN-2022

घंटाघर इलाके की दुकानें बंद : जुमे की नमाज को लेकर जहां प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अतिरिक्‍त सतर्कता बरत रहे हैं, वहीं चौक स्थित घंटाघर व आसपास के इलाके की दुकानें बंद हैं। घंटाघर व आसपास समेत कई इलाकाें में व्‍यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानों को एहतियातन बंद कर रखा है।

प्रयागराज में पुलिस पर पथराव

योगी सरकार ने सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट

जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बवाल पर योगी सरकार सख्त हो गई है. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सभी जिलों से रिपोर्ट तलब की है. योगी सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का फरमान जारी किया है. कई जिलों में उपद्रवियों की लिस्ट बनाई जा रही है, जिन पर जल्द कार्रवाई होगी.









❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️✔️


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें