Ticker

6/recent/ticker-posts

Baba Ka Bulldozer : रुबीना के न‍िकाह में बुलडोजर से पहुंचे बाराती; बाबा के जयकारे के साथ.........

 

यूपी रुबीना के न‍िकाह में बुलडोजर से पहुंचे बाराती; बाबा के जयकारे के साथ बरातियों की धूम। 

6 AM NEWS TIMES : Edited by. Ravindra yadav Lucknow 9415461079, 19, Jun, 2022 : Sun, 06 : 37 AM 

  बहराइच में बरात देखने को शंकरपुर चौराहे पर उमड़ी भीड़।

  Baba bulldozer in UP   उत्तर प्रदेश के बहराइच ज‍िले में न‍िकाह के ल‍िए श्रावस्‍ती से बाराती बुलडोजर पर आए तो देखने वालों का तांता लग गया। इस दौरान बुलडोजर बाबा के खूब लगे जयकारे। चौराहे पर बुलडोजर को खूब नचाया भी।


बहराइच, [राजितराम निषाद]। प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बनने के बाद से बुलडोजर का क्रेज बढ़ गया है। अपराधियों के मकान व अवैध अतिक्रमण बुलडोजर से गिराए जा रहे हैं। बाबा के बुलडोजर का क्रेज इस कदर बढ़ गया है क‍ि अब लोग बारात में लगजरी कारों की जगह बुलडोजर का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। ज‍िले में बुलडोजर पर सवार होकर बराती पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। बारातियों से भरा बुलडोजर घरातियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा।


इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। काफी लाेग अलग-अलग अंदाज में शादी को यादगार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। रिसिया ब्लाक के लक्ष्मणपुर शंकरपुर निवासी सलीम की लड़की रुबीना का न‍िकाह श्रावस्ती जिले के जमुनहा ब्लाक के आला गांव निवासी मोहन के बेटे बादशाह के साथ तय हुआ था।


शनिवार को बरात पहुंची तो आधा दर्जन बाराती बुलडोजर पर सवार थे। जहूर खां, जुम्मन खां, छाेट्टन, रमजान, शंकरपुर आदि बुलडोजर पर सवार थे। चौराहे पर बुलडोजर को दूल्हे व बारातियों समेत घुमाया गया। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने बुलडोजर बाबा की जय के नारे भी लगाए।

बराती अकील, भूरे प्रधान, शकील आदि ने बताया कि कार तो सभी के विवाह में शामिल होती है। दो दशक पहले तक हाथी का लाने का प्रचलन था। हम लोगों ने तय किया कि इस बार बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाय। अच्छा लगा जो लोगों ने इस पहल को खास तव्वजो दी।

दरअसल, पिछले कुछ समय से बुलडोजर की भारी डिमांड देखी जा रही है। कहीं अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चल रहा है तो कहीं शादी में बारात ले जाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। कि समाज में कुछ अलग हट कर सोचने व करने की प्रवृति बढ़ी है। ऐसे में इस वक्त जिस कदर अपराधियों को बुलडोजर का भय दिखया जा रहा है, उससे बुलडोजर का क्रेज बढ़ गया है।









❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️❓✔️

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ