Ticker

6/recent/ticker-posts

UP माँ बेचें जेवर फिर भी : ब्लड के नाम पर चढाया लाल रंग का ग्लूकोज,


 मरीज और बुजुर्ग मां जिला अस्पताल से हुई ग़ायब  

UP माँ बेचें जेवर फिर भी : ब्लड के नाम पर चढाया लाल रंग का ग्लूकोज, मरीज की मां से ले लिए 5 हजार !

वृद्ध महिला ने कान के बाले और अंगूठी बेच कर दिये थे 5 हजार की घूस। 

6 AM NEWS TIMES : Edited by. Ravindra yadav Lucknow 9415461079, 30 May 2022 : Mon, 03 : 10 PM 


महोबा उत्तर प्रदेश के जिला अस्पताल में एक बुजुर्ग महिला अपने बीमार बेटे का इलाज कराने पहुंची। डॉक्टरों ने उसे ब्लड चढ़ाने के लिए बोला। आरोप है कि महिला ने अपने जेवरात बेचकर पैसों की व्यवस्था की और खून के इंतजाम के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत अस्पताल की महिला स्वास्थ्यकर्मी को दी।

इसके बाद ब्लड चढ़ाने के नाम पर ग्लूकोज में लाल रंग का इंजेक्शन मिलाकर चढ़ा दिया गया, मामला सुर्खियों में आया तो हड़कंप मच गया, सीएमएस ने 3 सदस्यीय टीम बनाकर जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। 

जानकारी के अनुसार, महोबा जिला अस्पताल में भडरा गांव की बुजुर्ग महिला राम कुमारी अपने पुत्र जुगल का इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंची थी. डॉक्टर ने जुगल को खून की कमी बताई। 

आरोप है कि इसके बाद जिला अस्पताल में तैनात एक महिला स्वास्थ्य कर्मी राजकुमारी ने बुजुर्ग महिला से खून चढ़ाने के नाम पर पांच हजार रुपए की रिश्वत ले ली और ग्लूकोज की बोतल में लाल रंग का इंजेक्शन मिलाकर चढ़ा दिया। 

कहा जा रहा है कि महिला ने अपने कान के बाले और अंगूठी बेचकर पैसों इंतजाम किया था, लेकिन उसके साथ अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी ने धोखाधड़ी कर दी। 

इस मामले को लेकर समाजसेवियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर CMS से शिकायत की, आरोपी महिला स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। 

जिला अस्पताल के CMS डॉ. आरपी मिश्रा ने मामले की जांच को लेकर तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी। जब टीम जांच करने वार्ड नंबर 1 में भर्ती रहे मरीज को देखने पहुंची तो वहां न तो मरीज मिला और न ही बुजुर्ग महिला थी। 


जानकारी करने पर पता चला कि मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसकी मां जिला अस्पताल से लेकर चली गई है। अब जांच और कार्रवाई की बात कहकर अधिकारी भी अपना पल्ला झाड़ते दिखाई दे रहे हैं. वहीं मरीज और तीमारदार दोनों ही नहीं मिले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...