राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Allahabad High-Court संदिग्धावस्था गायब पूर्व वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष, / एसपी गुप्ता का निधन,

 22 दिन से लापता हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष : रहस्य बनी गुमशुदगी, 

उत्तर प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता एसपी गुप्ता का निधन। 

6 एएम न्यूज नेटवर्क, रविंद्र यादव, लखनऊ 16 : 01: 2022 / 03:55 pm



इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष संदिग्धावस्था गायब, जौनपुर के मूल निवासी हैं। 

जौनपुर जिले के बक्शा थानांतर्गत अगरौरा के रहने वाले इलाहाबाद हाई कोर्ट बार के पूर्व वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष मंगला प्रसाद तिवारी कर्नलगंज के छोटा बघाड़ा में किराए के मकान में अकेले रहते हैं। तीन जनवरी को उनका पुत्र मनोज उनसे मिलने आया तो दरवाजा में ताला लगा था।बेड पर बंद पड़ा मिला मोबाइल । 

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंगला प्रसाद तिवारी लापता हैं  इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंगला प्रसाद तिवारी ( 60 ) छोटा बघाड़ा से संदिग्ध परिस्थितियों में अभी तक लापता हैं । परिज ने उनकी तलाश आस - पास सहित रिश्तेदारों के यहां की । मगर उनका कहीं कोई पता नहीं चल सका । आखिरकार थक - हारकर परिजनों ने कर्नलगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है । पड़ोसियों ने बताया आखिरी बार 25 दिसंबर को दिखे थे मंगला प्रसाद छोटा बघाड़ा के जिस किराए के घर में मंगला प्रसाद तिवारी रह रहे थे । उसके आस - पास के सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने खंगाल डाला है । 

मगर अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है । पड़ोसी ने बताया कि आखिरी बार उन्हें 25 दिसंबर को देखा गया था । हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पुलिस पर उन्हें खोजने का दबाव बनाया । मगर अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका है । उनकी गुमशुदगी एक रहस्य बन गई है । एसओ जार्जटाउन विश्वजीत सिंह ने बताया कि मंगला प्रसाद तिवारी के बेटे ने पांच जनवरी 2022 को अपने पिता की गुमशुदगी दर्ज कराई थी । 

बेटे ने पुलिस को बताया था कि उसने पिता की काफी खोजबीन की , लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है । आस - पास के सीसीटीवी फुटेज में भी वो कहीं नहीं दिखाई दिए । उन्हें आखिरी बार 25 दिसंबर को देखा गया था ।

यूपी के पूर्व महाधिवक्ता एसपी गुप्ता का निधन

उत्तर प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता व सीनियर एडवोकेट एसपी गुप्ता का शनिवार को प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। 92 वर्ष के एडवोकेट एसपी गुप्ता पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। वह मुलायम सिंह यादव के काफी नजदीक रहे और समाजवादी सरकार में महाधिवक्ता नियुक्त हुए थे। इलाहाबाद हाईकोर्ट में वह सिविल मामलों के अच्छे जानकार थे। सुप्रीम कोर्ट में भी वह बहस के लिए जाते रहते थे।




#########################

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें