राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Dy CM Keshav केशव प्रसाद मौर्य का मास्टरस्ट्रोक मुलायम परिवार हुआ ........

 केशव मौर्य के मास्टरस्ट्रोक ने मुलायम परिवार को ही बना डाला भाजपाई, 

भगवा दल में शामिल हुईं मुलायम की पुत्रवधु अपर्णा यादव

6एएम न्यूज नेटवर्क, रविंद्र यादव, लखनऊ 19 : 01: 2022 / 10 : 45 am

 उपमुख्यमंत्री मौर्य ने अपर्णा यादव को बनाया भाजपाई।

नयी दिल्ली, 19 जनवरी समाजवादी पार्टी के संरक्षक और वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, की मौजूदगी में अपर्णा यादव ने भगवा दल का दामन थामा।

मुलायम की बहू भाजपा में शामिल : लखनऊ कैंट से टिकट नहीं मिलने से अखिलेश से नाराज थीं लखनऊ विधानसभा चुनाव के ठीक पहले उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा । मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं । उन्हें दिल्ली के मुख्यालय में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह देव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई । बताया जा रहा है कि वे लखनऊ कैंट से टिकट नहीं मिलने से अखिलेश से नाराज थीं । 

मुलायम परिवार में टूट की यह खबर सपा के लिए बड़ा झटका है । वहीं , बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान भाजपा के लिए राहत दो दिन से ही अपर्णा के भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी । लखनऊ कैंट सीट से टिकट चाहती हैं अपर्णा बताया जा रहा है कि अपर्णा सपा से लखनऊ कैंट सीट से टिकट मांग रहीं थीं । हालांकि , अखिलेश इसके लिए तैयार नहीं हुए । अपर्णा ने इंतजार किया । लेकिन , जब पार्टी प्रमुख की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली तो उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया । मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव 

लखनऊ कैंट विधानसभा से सपा पार्टी के टिकट पर 2017 में चुनाव हार चुकी हैं । चुनाव हारने के बाद भी अपर्णा यादव लखनऊ कैंट क्षेत्र में सक्रिय रही हैं । उनकी पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता की भी है । 

यहां ये याद दिलाना जरूरी है कि प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव की पहली शादी से हुए बेटे हैं । 

मुलायम ने उन्हें अपनाया है और अपना नाम दिया है ।









##################################

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें