Ticker

6/recent/ticker-posts

Lucknow : सिंचाई विभाग प्रदेश का पहला विभाग बना हैं।


मुख्यमंत्री योगी जी के संकल्पों को साकार करने के अभियान मे जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह जी की सराहनीय भूमिका। इंदल सिंह भदौरिया 

डाॅ महेंद्र सिंह के अथक प्रयासों व पारदर्शी कार्य संस्कृति के परिणामस्वरूप आज सिंचाई विभाग प्रदेश का पहला विभाग बना हैं। 

www.6amnewstimes.com 6एएम नेटवर्क, रविंद्र यादव, लखनऊ 30 : 12 : 2021 / 07:55 pm




 लखनऊ । सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अन्तर्गत संचालित वाल्मी संस्थान मे सहायक अभियंता (यांत्रिक) के तीन महीने के आधार भूत प्रशिक्षण सत्र के इस प्रशिक्षण श्रंखला के अन्तर्गत इंदल सिंह भदौरिया जनसंचार एवं मीडिया परामर्शी (पैक्ट ) सिंचाई विभाग ने सहायक अभियंताओं के प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि मीडिया तंत्र शासन की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने की दिशा मे संवाद सेतु का प्रशंसनीय कार्य करता है।आपने प्रशिक्षणार्थियों को सरकार के प्रचार नोडल सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की अहम भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि सूचना विभाग का सहयोग विभागीय प्रगति ,सफलता की कहानी एवं जनोन्मुखी कार्यक्रमों को जनता तक पहंचाने की दिशा मे वरदानवत सिद्ध होता है।

श्री भदौरिया ने मा.मुख्यमंत्री के संकल्पों को साकार करने के अभियान मे जलशक्ति मंत्री की सराहनीय भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके अथक प्रयासों व पारदर्शी कार्य संस्कृति के परिणामस्वरूप आज सिंचाई विभाग प्रदेश का पहला विभाग बना हैं जहाँ अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्ति/तैनाती उनकी दक्षता व उनकी अभिरुचि के अनुसार की जा रही है फलतःजहां किसानों के हर खेत तक समय से पानी पहुंचा हैवहीं दूसरी तरफ़ सिल्ट सफाई एवं बाढ सुरक्षा का अपूर्व ,ऐतिहासिक कार्य हुआ है जिसकी प्रसंशा जनप्रतिनिधियों ने की है।यह विभाग की सबसे बडी उपलब्धि है।

आपने प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, व सोशल मीडिया की उपयोगिता को समझाते हुये मीडिया के साथ सुमधुर सम्पर्क स्थापित कर इसके बेहतर उपयोग की अपेक्षा की।

आपने, वाल्मी ( वाटर एण्ड लेण्ड मेनेजमेंट इंस्टीट्यूट,/भूमि एवं जल प्रबंध संस्थान ) के निदेशक श्री कृष्ण कुमार के इन अभिनव प्रयासों की भी सराहना की जिसके परिणामस्वरूप आज इस संस्थान मेसिंचाई विभाग के अलावा प्रथम बार लोकनिर्माण विभाग के अभियंता यहाँ कुशलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।

वाल्मी के पाठ्यक्रम निदेशक श्री राजेश शुक्ला ने मीडिया प्रबंधन की जानकारी देने के लिए श्री भदौरिया का आभार व्यक्त करते हुए संस्थान के निदेशक श्री कृष्ण कुमार एवं प्रमुख प्रशिक्षक/अधिक्षण अभियंता श्री ए.के झा के सफल प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन सबके प्रयासों से वाल्मी ने अपनी अनुपम पहचान बनाई है।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. Fc Chargers Jets Spread: Point Spreads, Moneyline, Over bk8 bk8 dafabet dafabet 341甄토배카 밸은토 밸은토 밸은토 토밸은토 토밸은토

    जवाब देंहटाएं
  2. Casino Near Me for 18 Year Olds and Up 카지노 카지노 우리카지노 우리카지노 413nba jam sega jpn games for sale - LegalBet.co.KR

    जवाब देंहटाएं