Ticker

6/recent/ticker-posts

UP Irrigation Department ; योगी के बुल्डोजर,से दहशत में दिल्ली के अवैध कब्जेदार।

 योगी के बुल्डोजर, से दहशत में दिल्ली के अवैध कब्जेदार। 

डाॅ महेंद्र सिंह के दिशानिर्देशों के अनुसार वी.के.सिंह अधिशासी अभियन्ता ओखला (दिल्ली) ने सम्हाली अभियान की कमान।

मदनपुर खादर श्मशान घाट का रास्ता हुआ सुरक्षित स्‍थानीय लोगों ने ली चैंन की सासें। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com 22 :07 :2021, रविन्द्र यादव लखनऊ 9415461079, 

रोहिंग्या मुसलमानों की यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर थी अवैध बस्ती। 

दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने रोहिंग्या लंबे समय ये अवैध रूप से ये रह रहे थे यहां रोहिंग्या मुसलमानों ने यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध बस्ती बसा रखी थी स्थानीय लोगों मे बनी रहती थी दहशत, दिल्ली सरकार द्वारा बाकायदा अवैध कब्जेदारो दी जा रही थी सभी सरकारी सुविधाएं। 


अवैध कब्‍जा हटाने को स्‍थानीय लोग दिल्ली सरकार से लगा रहे थे गुहार। योगी ने सुनी दिल्लीवासियों की पुकार। 

यूपी पार कर दिल्ली पहुंचा सीएम योगी का बुल्डोजर, रोहिंग्या के कब्जे से खाली कराई 150 करोड़ की 5.2 एकड़ जमीन। 

योगी सरकार ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है। 


उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जिस जमीन पर अवैध रोहिंग्याओं का कब्जा है वो करीब 5.2 एकड़ जमीन है। इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपए है।
 

जानकारी के मुताबिक, मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे कार्रवाई कर सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहिंग्या केम्पों को हटाया और बुल्डोजर से यहां मौजूद अवैध कब्जे तोड़े गए. प्रशासन ने यूपी सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई.

दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने रोहिंग्या मुसलमान लंबे समय ये अवैध रूप से ये रह रहे थे. यहां रोहिंग्या मुसलमानों ने यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध बस्ती बसा रखी थी. बाकायदा यहां सभी सरकारी सुविधाएं दी जा रही थी

दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्स खण्ड आगरा नहर ओखला द्वारा   अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत कुल 5.21 एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। 

यूपी सरकार दिल्ली में हुए अवैध कब्जे से मुक्त कराएगी अपनी 21 हेक्टेयर जमीन

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़ी कार्यवाहियां की जाएगी।

सीएम योगी ने दिल्ली में सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने का निर्देश दिया हैं।

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 51.66 एकड़ जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा कर लिया गया था। ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं.

लखनऊ 6AM NEWS TIMES 

दिल्ली में अरबों रुपये की उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की भूमि खाली कराएगी योगी सरकार। 

सपा और बसपा की सरकार में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की कई हेक्टेयर जमीन पर दिल्ली में हो गया था अवैध कब्जा। दिल्ली के एक विधायक और उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के तत्कालीन अधिकारियों पर भूमि पर कब्जा कराने का आरोप, इस पूरे मामले की जानकारी होने पर सीएम योगी ने सख्त नाराजगी जताते हुए दिल्ली में सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने का निर्देश दिया हैं। 

दरअसल, उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 1007 हेक्टेयर जमीन दिल्ली की सीमा में यमुना खादर में है। ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं. इसमें सिंचाई विभाग की 20.9077 हेक्टेयर यानि 51.66 एकड़ जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा कर लिया गया है। 

अब योगी सरकार ने फैसला किया है कि वह अपने सिंचाई विभाग की इन जमीनों पर हुए अवैध कब्जे हटवाएगी और जमीन को अपने अधीन करेगी। इस बाबत उसने सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने का निर्देश दे दिया है। 

दिल्ली में यमुना किनारे उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की अरबों रुपये की भूमि पर पिछली सपा - बसपा सरकारों की मिलीभगत से रोहिंग्या ने अवैध कब्जा कर लिया है। 

सीएम के निर्देश पर पिछले दिनों दिल्ली में सिंचाई विभाग की 21 हेक्टेयर जमीन में से छह एकड़ को मुक्त कराया था।

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की यमुना खादर में दिल्ली की सीमा में कुल 1007 हेक्टेयर जमीन है। ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं। इसमें सिंचाई विभाग की 20.9077 हेक्टेयर यानि 51.66 एकड़ जमीनों पर अवैध कब्जा था।











"" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "













एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ