राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Dr Mahendra Singh UP Government, चिनहट चिकित्सालय को अत्याधुनिक उपकरण एवं 20 लाख रूपये।

 500 ली प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन संयन्त्र का शीघ्र शुभारम्भ 

जल शक्ति मंत्री डॉ.महेन्द्र सिंह ने महात्मा गांधी एम.सी.एच. विंग चिकित्सालय चिनहट को अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरण एवं 20 लाख रूपये देने की घोषणा किया। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com 06:07 :2021 , रविन्द्र यादव लखनऊ 9415461079, 



डाॅ महेन्द्र सिंह महात्मा गांधी विंग चिकित्सालय चिनहट का निरीक्षण करते हुए। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डाॅ महेन्द्र सिंह ने लखनऊ के चिनहट स्थित महात्मा गांधी 50 शैय्यायुक्त एम0सी0एच0 विंग चिकित्सालय को अपने विधायक निधि से आवश्यक उपकरणों की खरीद के लिए 20 लाख रूपये की धनराशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस गोद लिए हुए इस चिकित्सालय को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस करने के लिए 01 वेन्टीलेटर, 05 बेड, 05 बाईपैक, 01 वर्क स्टेशन तथा 10 एसी उपलब्ध कराया जायेगा।

डाॅ महेन्द्र सिंह आज इस चिकित्सालय का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का और मजबूत ढ़ांचा विकसित करने के उद्देश्य से प्रदेश के मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विधायकों एवं विधान परिषद के सदस्यों को एक-एक सी0एच0सी0/पी0एच0सी0 गोद लिए जाने की अपेक्षा की थी। इसके अनुपालन में चिनहट स्थित महात्मा गांधी 50 शैय्यायुक्त एम. सी. एच. विंग चिकित्सालय को उनके द्वारा गोद लिया गया है।

डाॅ महेन्द्र सिंह ने कहा कि इस चिकित्सालय में रोगियों को विशिष्ट चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित किया जा रहा है। इसी क्रम में इस चिकित्सालय को एल0एन0टी0 द्वारा 500 ली0 प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादित करने वाला प्लान्ट स्थापित किया जा रहा है, जिसका शुभारम्भ शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी तथा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से अपेक्षा किया कि इस चिकित्सालय को मातृ एवं शिशुओं के लिए और उपयोगी बनाये जाने का हर सम्भव प्रयास करें।

इस अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी, लखनऊ अभिषेक प्रकाश, एस.डी.एम. प्रफुल्ल त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय भट्नागर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक समेत अन्य डाॅक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।






"" "" "" "" "" "" "" "" ***

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें