राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Justice Sanjay Yadav New Chief Justice of UP : जस्टिस संजय यादव यूपी के नए चीफ जस्टिस की शपथ ली।


यूपी के नए चीफ जस्टिस संजय यादव ने शपथ ली: इसी साल जनवरी में इलाहबाद हाईकोर्ट के जज बनकर पहुंचे थे जस्टिस संजय यादव

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com 13:06 : 2021 , रविन्द्र_यादव लखनऊ 9415461079, 

लखनऊ, यूपी के चीफ जस्टिस नियुक्त हुए संजय यादव को रविवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कानून मंत्री बृजेश पाठक, मुख्य सचिव आरके तिवारी और चीफ जस्टिस के परिवार के सदस्स्य मौजूद रहे। जस्टिस संजय यादव विगत 14 अप्रैल से अभी तक इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस थे। आज इन्हें पूर्णकालिक मुख्य न्यायमूर्ति के तौर पर शपथ दिलाई गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति संजय यादव को मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया था।

जबलपुर हाईकोर्ट से शुरू की थी वकालत, इसी साल जनवरी में इलाहबाद हाईकोर्ट के जज बनकर पहुंचे थे जस्टिस संजय यादव

1986 से कर रहे हैं वकालत, एमपी के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे हैं। 

हाईकोर्ट के जज संजय यादव का जन्म जून 1961 में हुआ था। 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में कार्य करना प्रारंभ किया था। उसके बाद उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में वकालत प्रारंभ की। संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे। जस्टिस संजय यादव जबलपुर हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए और जनवरी 2010 में स्थायी न्यायाधीश बन गए।


उन्होंने दो बार जबलपुर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का दायित्व भी निभाया। इसी वर्ष जनवरी में वह जबलपुर हाईकोर्ट से ट्रांसफर होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज बने और 14 अप्रैल से वह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का दायित्व निभा रहे थे।





"" "" "" "" "" "" "

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें