Ticker

6/recent/ticker-posts

पराली जलाने वाले किसानों पर सख्त हुई योगी सरकार, किसान पांचू यादव को अरेस्ट कर जेल भेजा। 🪔🪔UP_YOGI_Government



 पराली जलाने वाले किसानों पर सख्त हुई योगी सरकार, किसान पांचू यादव को अरेस्ट कर जेल भेजा। 

#Subscribe to 6AM NEWS TIMES 

वाराणसी में पराली जलाने वालों प्रशासन सख्ती दिखा कर रही है. पुलिस ने रविवार को एक किसान को पराली जलाने के लिए अरेस्ट कर लिया. आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया। 



यूपी। वाराणसी में एक किसान को अपने ही खेत में पराली जलाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने किसान पर मुकदमा दर्ज करते हुए अरेस्ट कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, जिले में पराली जलाने पर गिरफ्तारी का ये पहला मामला है। आपको बता दें कि वाराणसी में हवा बहुत जहरीली हो गई है। 


वाराणसी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए प्रशानस सख्ती बरत रहा है रविवार को जोगियापुर गांव में एक किसान चोरी-छिपे पराली जला रहा था। जिसके खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र दिया. जिसके बाद पुलिस ने पराली जलाने वाले किसान पांचू यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पांचाू यादव के खिलाफ धारा 188 वायु प्रदूषण नियंत्रण अधिनियम और धारा 39 का अभियोग पंजीकृत पुलिस ने शांति भंग में चालान किया गया। 

थाना प्रभारी सुनील दत्त दुबे ने कहा कि शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन लगातार प्रचार-प्रसार कर वायु प्रदू षण रोकने के लिए लोगों से पराली न जलाने की अपील कर रहा है। इसके बाद भी आरोपी पंचू यादव चोरी छिपे पराली जला रहा था। जिसके खिलाफ राजेश कुमार यादव ने रविवार को थाने में प्रार्थना पत्र दिया. जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।


थाना प्रभारी ने कहा कि क्षेत्र में पराली जलाने वालों पर नजर रखी जा रही है. उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि प्रदेश के कई शहरों की आबोहवा जहरीली हो गई है।

वाराणसी में रविवार को सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स 237 रहा. जो शाम 5 बजे घटकर 183 पर पहुंच गया।


 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...