आज का किसान आत्महत्या कर रहा है क्योंकि महंगाई तो बढ़ रही है। लेकिन किसान की फसल के दामों में कोई भी बढ़ोतरी सरकार नहीं कर पाई है। Shivpal-Singh-Yadav

 


शिवपाल बोले, हमारी सरकार में जो काम 100-500 में होता था। अब उसी के लिए दारोगा लेता है 10 हजार रुपए। 

#Subscribe to #6am_news_times_lucknow डेली न्यूज़ पेपर #UP_लखनऊ_ से_प्रकाशित। 


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। शिवपाल ने बीजेपी सरकार का 100 दिनों में भ्रष्टाचार को खत्म करने का दावा झूठा है। शिवपाल ने कहा कि हमारी सरकार सपा में जो काम 100-500 और 1000 रुपए में हो जाता था। अब उसी काम के लिए दारोगा 10 हजार रुपए देना पड़ता है। अगर झूठी रिपोर्ट हटवानी हो तो 50 हजार से एक लाख रुपए लगते हैं।

शिवपाल यादव शुक्रवार को गोंडा के इटियाथोक में स्वागत समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि देश और प्रदेश की स्थिति से आप सभी परिचित हैं। सरकार की नीतियों से सब लोग दुःखी हैं। सरकार का हर फैसला न देशहित में है और न जनता के हित के लिए है।

उन्होंने कहा कि आज का किसान आत्महत्या कर रहा है क्योंकि महंगाई तो बढ़ रही है। लेकिन किसान द्वारा पैदा की गई फसल के दामों में अभी तक कोई भी बढ़ोतरी सरकार नहीं कर पाई है। सरकार ने देश में सबसे पहले पहले नोटबंदी लाकर सबको तोड़ दिया। इसके बाद कोरोना जैसी वैश्विक महामारी आ जाने से सब लोग टूट चुके चाहे वह किसान हो या छोटा बड़ा व्यापारी। देश में बेरोजगारी की दर भी बढ़ चुकी है।

शिवपाल योगी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में थानों में तहरीर देने और मुकदमा पंजीकृत करने के लिए अलग-अलग रकम की डिमांड होती है। पूर्व में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो अधिकारी जनता का काम करते थे।

 बीजेपी सरकार की गलत नीतियों से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा बैठे। इसलिए प्रसपा ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हटाने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगे। किसान, बेरोजगार और जनता के हित को लेकर उत्तर प्रदेश में सपा और प्रसपा की सरकार बनेगी। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने