Ticker

6/recent/ticker-posts

#HARYANA_Narnaul_Bar_Association ; नारनौल : बार एसो. के चुनाव अफसर को 26 अक्टूबर को चंडीगढ़ तलब किया।

नारनौल : बार एसोसिएशन के चुनाव अफसर को 26 अक्टूबर को चंडीगढ़ तलब किया। 

सुनील खोवाल ब्यूरो प्रमुख नारनौल। 24:10 :2020 



नारनौल। बार कार्यकारिणी का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव पारित करने का मामला जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनावों के लेकर रिटर्निंग अधिकारी एवं चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के बीच चली आ रही खींचतान में शुक्रवार नया मोड़ आ गया। 

बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा ने जिला बार एसोसिएशन नारनौल के चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव मांदीवाला व निवर्तमान प्रधान अशोक यादव को रिकार्ड के साथ 26 अक्टूबर को चंडीगढ़ तलब कर लिया है ।  बार काउंसिल ने उनको प्रधान पद के प्रत्याशी यशवंत यादव के प्रतिवेदन पर तलब किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए यशवंत यादव ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन नारनौल के चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने गत 14 सितम्बर को ऑनलाइन चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में गलत व मनमाने तरीके से निवर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव पारित कर दिया था । 

उस प्रस्ताव को आज तक अनेक बार लिखित व मौखिक अनुरोध के बाद भी सार्वजनिक नहीं किया। उन्होंने बताया कि आरओ के इस अनुचित निर्णय के विरोध में उन्होंने 15 सितंबर को बार काउंसिल में प्रतिवेदन प्रेषित किया था। उन्होंने बताया कि मार्च माह में बार एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी थी । तीन पदों पर निर्विरोध चुनाव हो चुका था । 

ओमप्रकाश यादव ने जिन अशोक यादव का कार्यकाल बढ़ाने का कोई कथित प्रस्ताव पारित किया है , उन्होंने किसी भी पद के लिए आवेदन ही नहीं किया था । यशवंत यादव ने बताया कि एसोसिएशन के करीब 113 सदस्यों ने चुनाव अधिकारी को बदलने के लिए एक हस्ताक्षरयुक्त पत्र भी चुनाव अधिकारी को सौंप दिया था । 

उनसे बार - बार 14 सितंबर की बैठक का प्रस्ताव की भी मांग की जा रही थी , किन्तु चुनाव अधिकारी किसी भी बात का जवाब नहीं दे रहे थे । यशवंत ने बताया कि गत दिवस उन्होंने बार काउंसिल को वह हस्ताक्षरयुक्त पत्र व स्मरण पत्र भेजा था , जिस पर संज्ञान लेते हुए बार काउंसिल ने आरओ व निवर्तमान प्रधान को चंडीगढ़ तलब किया है । उन्होंने आशा जताई है कि बार काउंसिल के हस्तक्षेप के बाद जिला बार एसो . के चुनाव निष्पक्ष व लोकतांत्रिक तरीके से हो सकेंगे ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ