राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

#Chinhat, #Lucknow नौकरी दिलाने के नाम पर पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश मिश्र ने ठगे 5 लाख मामला दर्ज।

चिनहट लखनऊ ; नौकरी दिलाने के नाम पर BSP पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश मिश्र ने ठगे 5 लाख रुपए, चिनहट कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है.

 6AM NEWS TIMES 22/10/2020 10 : 35 AM


पीड़ित ने CM योगी से लगाई गुहार तब जाकर हो पाई है FIR, 

लखनऊ: बसपा के पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश मिश्र और बसपा नेता चन्द्रदेव गौतम के खिलाफ चिनहट कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। केस में देहरादून के एक युवक से नौकरी के नाम पर पांच लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित ने कहा है कि चन्द्रदेव ने बीएचईएल में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।  बता दें कि पीड़ित की यह एफआईआर सीएम को प्रार्थना पत्र भेजने के बाद दर्ज हुई है। 


जानकारी के मुताबिक देहरादून के चंद्रनगर के मनजीत कौर के पति गुरमीत सिंह उत्तराखण्ड बहुउद्देशीय वित्त एवं विकास निगम में लेखाकार के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले गुरुमीत लखनऊ में अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम में तैनात थे। इस दौरान चंद्रदेव गौतम महाप्रबंधक थे। इसी बीच 2015 में चंद्रदेव गौतम ने गुरमीत को जगदीशपुर बीएचईएल में नौकरी के लिए जगह निकलने के बारे में जानकारी दी थी। 

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार। 

गुरमीत सिंह की पत्नी मनमीत कौर के मुताबिक बसपा नेता चंद्रदेव गौतम ने तीन महीने में नौकरी लगवाने का भरोसा दिया था। लेकिन जब तय समय के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो वह अपनी बात से मुकरने लगा। किसी तरह चन्द्रदेव ने उसे चेक दिया जो बाउन्स हो गया। बीते पांच साल से मनजीत कौर और गुरमीत सिंह मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रयास कर रहे थे। लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रार्थना पत्र भेजने के बाद आरोपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकी। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें