राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

#UP Lucknow Vidhan Sabha ; विधानसभा के सामने महिला ने आत्मदाह की कोशिश

लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश : विधानसभा के सामने महिला ने खुद को आग लगाई , 50 % से ज्यादा जली ; 


              गंभीर हालत में सिविल हॉस्पिटल में भर्ती लखनऊ 

 राजधानी लखनऊ में एक महिला ने विधानसभा के सामने खूद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की है । वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उरी हटाकर सिविल अस्पताल में भी करवाया । मौके पर पुलिस पहुंची और स्थानीय लोगों ने महिला को बचाया सुरक्षाकर्मियों ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली । महिला को जलते हुए देखकर लोग सकते में आ गए । 

मौके पर पुलिस पहुंची और स्थानीय लोगों ने महिला को बचाया । उसे सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया । महिला ने क्यों आग लगाई , अभी तक पता नहीं चल सका है । यह भी सामने आ रहा है कि दूसरी शादी के बाद से महिला को ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे ।

 घटना मंगलवार सुबह 11:30 बजे की है । एक महिला अचानक भाजपा कार्यालय के सामने गेट नंबर 2 के बाहर पहुंची । घटनास्थल विधानसभा के सामने है । महिला ने पहले खुद पर केरोसिन डाला । इसके बाद खुद को आग लगा ली । सामने खड़ी पुलिस देखती रह गई और महिला आग की लपटों में घिर गई । 

महिला 50 % से ज्यादा जली आसपास के लोगों ने कपड़े की मदद से आग बुझाई । पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया । यहां पर उसकी हालत र बनी हुई है । डॉक्टरों का कहना है कि महिला 50 % से ज्यादा जल गई है । धर्म परिवर्तन करके शादी की , ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे 35 साल की महिला की महाराजगंज जिले के रहने वाले अखिलेश तिवारी से शादी हुई थी । बाद में अखिलेश और महिला का तलाक हो गया था । महिला ने धर्म परिवर्तन करके आसिफ नाम के युवक से निकाह कर लिया था । शादी के बाद आसिफ राउदी अरब चला गया था । आसिफ के परिजन महिला को प्रताड़ित करने लगे । इससे परेशान होकर महिला ने आत्मदाह की कोशिश की ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें