राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

UPPSC मे IPS अनिल यादव की पत्नी डॉ चारुल यादव गाजीपुर जिले की रहने वाली है।

 आईपीएस अनिल यादव की पत्नी डा. चारुल यादव ने पीसीएस 2018 के परिणाम में गाड़े सफलता के झंडे। आईपीएस अनिल के भाई डॉक्टर मनोज यादव भी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद इस समय कार्यरत है।

 #6AM_NEWS_TIMES  13, 09,20200/ 8:42 am


IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIA

उत्तर प्रदेश के युवा आईपीएस अफसरों में होने वाली गिनती अनिल यादव का भी नाम शुमार है. अब उनकी पत्नी डा. चारुल यादव ने पीसीएस 2018 के इग्जाम में सफलता के झंडे गाड़े है. डा. चारुल इस समय मुरादाबाद में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं.

चारुल यादव जो कि इस समय मुरादाबाद जिले के गोकुलदास गल्स कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं. उनके पति अनिल यादव भी इसी शहर में तैनात हैं. डाक्टर चारुल के पति ने हाल ही में आईपीएस की ट्रेनिंग को पूरी किया है, और अब मुरादाबाद में ही बतौर उनका एएसपी तैनात हैं। 


मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में रहने वाली डाक्टर चारुल यादव मई 2009 से गोकुलदास डिग्री कालेज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत पढाती हैं, चारुल ने प्रारंभिक शिक्षा गाजीपुर में ही की है, इसके बाद उन्होंने जेएनयू से पीएचटी पूरी की. हाल ही में लगभग 6 महीने पहले उनकी शादी आईपीएस अनिल यादव से हुई.

आवास विकास सिविल लाइंस में रहने वाली चारुल के मुताबिक वो साल 2015 से ही सिविल सेवा की तैयारी में लगी हुई है, 2016 और 2017 के इग्जाम में तो वो सफल नहीं हो पाई. इसके बाद भी मैंने हिम्मत नहीं हारी और सकारात्मक सोच के साथ तैयारी को जारी रखा. साल 2018 की परीक्षा में उन्होंने सफलता हासिल की है, उनका चयन एसडीएम के पद के लिए हुआ है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें