राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

PM MODI के जन्मदिन के अवसर पर डाॅ महेंद्र सिंह ने चलाया स्वास्थ्य, सुरक्षा के साथ पॉलिथीन अभियान।

 प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर डाॅ महेंद्र सिंह ने चलाया स्वास्थ्य, सुरक्षा के साथ पॉलिथीन अभियान। 

Ravindra Yadav 6AM NEWS TIMES 18:09:2020 


लखनऊ के चौक क्षेत्र में जमीनी स्तर पर आम आदमियों के बीच स्वास्थ्य, सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दे पर जागरूकता अभियान चलाते नजर आए जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह । 

साथ ही चलाया गया पॉलिथीन अभियान।

फल वालों सब्जी वालों से "सेवा सप्ताह" में पॉलीथिन मुक्त भारत अभियान के तहत लोगो को कपडे के बैग वितरित कर उनका उपयोग करने को प्रेरित किया। पॉलिथीन वापस लेकर पॉलिथीन इस्तेमाल ना करने की सामयिक सलाह दी ,तथा योगी सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना के बचाव हेतु चलाये जा रहे अभियान की जानकारी भी दी।


इस अवसर पर आपने नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए क्षेत्रवासियों को अपने क्षेत्र की साफ सफाई के लिए प्रेरित करते हुए उनकी जरूरत के हिसाब से उनको स्वास्थ्य वर्धक दवाइयों वा कमल के फूल वाले मास्क भी बांटे साथ ही वर्तमान हालात को देखते हुए बरसात के इस मौसम में जिस तरह मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है उससे बचाव के लिए डॉ महेंद्र सिंह द्वारा क्षेत्रवासियों को कीटनाशक के छिड़काव हेतु मुफ्त मशीनें प्रदान की गई जिसको पा करके क्षेत्र के लोगों में एक सुरक्षा की भावना जागी और उन्होंने इसके लिए आभार व्यक्त किया। 


यह कार्यक्रम लखनऊ चिकन कारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन की ओर से कराया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह उपस्थित रहे ।जनता ने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य मे आयोजित इस कार्यक्रम की भूरी भूरी सराहना की। इस समारोह में शामिल रहे नीरज बोरा, पार्षद अनुराग मिश्रा, नगर कार्यकारिणी सदस्य शैलेश टंडन वह अन्य लोग मौजूद रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें