Ticker

6/recent/ticker-posts

JAUNPUR : किसान बिल पर विरोध प्रदर्शन करते यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता।

किसान बिल पर विरोध प्रदर्शन करते यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता। 

6AM NEWS TIMES 21:09:2020 



जौनपुर। किसान बिल के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष सत्य वीर सिंह के नेतृत्व में बिल की कॉपी को प्रतीकात्मक जला कर विरोध किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार की एमएसपी को लेकर नीयत साफ है तो वो मंडियों के बाहर होने वाली खरीद पर किसानों को एमएसपी की गारंटी दिलवाने से क्यों इंकार कर रही है? एमएसपी से कम खरीद पर प्रतिबंद लगाकर, किसान को कम रेट देने वाली प्राइवेट एजेंसी पर कानूनी कार्रवाई की मांग को सरकार खारिज क्यों कर रही है? 

जमाखोरी पर प्रतिबंध हटाने का फायदा किसको होगा- किसान को, उपभोक्ता को या जमाखोर को ? सरकार नए कानूनों के जरिए बिचैलियों को हटाने का दावा कर रही है, लेकिन किसान की फसल खरीद करने या उससे कॉन्ट्रेक्ट करने वाली प्राइवेट एजेंसी, अडानी या अंबानी को सरकार किस श्रेणी में रखती है- उत्पादक, उपभोक्ता या बिचैलिया ? जो व्यवस्था अब पूरे देश में लागू हो रही है, लगभग ऐसी व्यवस्था तो बिहार में 2006 से लागू है। तो बिहार के किसान इतना क्यों पिछड़ गए । 

 जब तक इस किसान विरोधी बिल को केंद्र सरकार वापस नही लेती है तो देश का किसान और नौजवान सड़क से लेकर संसद तक ऐसे ही लड़ाई लड़ता रहेगा और नरेंद्र मोदी के इस देश विरोधी सोच को उखाड़ फेंकने में कामयाब होगा। साजिद मानू, मो सहजादे , सृजन सिंह , अनूप सिंह ,सत्यम श्रीवास्तव , पवन पटेल ,कृष्णा शर्मा , रोहित सिंह , सुनील सिंह ,विशाल सेठ सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ