CM YOGI ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा। पारदर्शी तरीके से 6 माह में बांटे जाएं नियुक्ति पत्र।

 यूपी सीएम योगी ने तीन महीने में प्रक्रिया शुरू की घोषणा की।

बेरोजगारों की लिए अच्छी खबर छह महीने में तीन लाख लोगों को नौकरी देगी सरकार, सीएम योगी ने तीन महीने में प्रक्रिया शुरू की घोषणा की। 

LUCKNOW : 6 AM NEWS TIMES : 02:05 pm



      लोकभवन में टीम 11 के साथ बैठक करते सीएम योगी।

छह महीने में तीन लाख लोगों को नौकरी देगी सरकार, सीएम योगी ने तीन महीने में प्रक्रिया शुरू की घोषणा की। 

CM YOGI ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा। पारदर्शी तरीके से 6 माह में बांटे जाएं नियुक्ति पत्र। 


उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने छह महीने में तीन लाख लोगों को नौकरी देने का ऐलान किया है। इसकी प्रक्रिया अगले तीन महीने में शुरू हो जाएगी। 




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 की बैठक में कहा। 


सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों से भी बैठक करके खाली पदों का विवरण लें और जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग एवं अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से तेजी से आगे सभी भर्तियां कराई जाएं।


बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है। 50000 टीचर की भर्ती हो चुकी है और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्तियां हो चुकी हैं। कोरोना काल में भी सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया जा चुका है।


बेरोजगारी को लेकर पूरे यूपी में हुआ था प्रदर्शन


एक दिन पहले ही गुरुवार को विपक्षी पार्टियों सपा-कांग्रेस उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बेरोजगारी के मुद्दे पर अपने अपने ढंग से प्रदर्शन किया था। लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद में सपा और कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं, प्रयागराज में सरकारी नौकरी में शुरुआती 5 साल संविदा कर्मचारी के रूप में काम करने के प्रस्ताव के विरोध में छात्र और युवा भी सड़कों पर उतरे। जिनका कांग्रेस ने समर्थन किया। इस दौरान पुलिस से झड़प के बाद पथराव हुआ था

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने