UP Police : बनारस पुलिस का हाल 1504 में से 278 हिस्ट्रीशीटर लापता; निगरानी में लापरवाही या मेहरबानी.....


योगी सरकार की नहीं, पुलिस के मनमर्जी से चलते हैं थाने के कानून।

बनारस पुलिस का हाल 1504 में से 278 हिस्ट्रीशीटर लापता; निगरानी में लापरवाही या मेहरबानी

6एएम न्यूज नेटवर्क , Published by : रविन्द्र यादव Updated Wed , 17 Apr, 2024, 07:12AM IST


                   प्रतीकात्मक फोटो।

पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल के दावों की हकीकत में जमीन आसमान का फर्क।

6AM Varanasi News: पुलिस आयुक्त ने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश है कि हिस्ट्रीशीटरों की नियमित निगरानी में लापरवाही कतई न बरती जाए। थानाध्यक्ष को उनके थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधियों की जानकारी होनी चाहिए। इसके बावजूद यदि निगरानी में लापरवाही उजागर होगी तो संबंधित थानाध्यक्ष कार्रवाई की जद में आएंगे।

सामने आ रही जानकारी के अनुसार इन लापता हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पुलिस को भी कुछ नहीं पता है। थानास्तर से नियमित निगरानी न होने के कारण यह समस्या सामने आई है। 

बनारस में गर्म होते चुनावी माहौल के बीच चुनावी माहौल में हिस्ट्रीशीटरों की नियमित निगरानी न होना कमिश्नरेट की कानून व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी कर सकता है।

मौजूदा समय में कमिश्नरेट के 1504 हिस्ट्रीशीटरों में से 278 हिस्ट्रीशीटर ऐसे हैं, जिनके बारे में पुलिस को कोई ठोस जानकारी नहीं है। हिस्ट्रीशीटरों की नियमित निगरानी न होने से हाल के दिनों में शांति और कानून व्यवस्था के लिहाज से दुष्परिणाम भी देखने को मिले हैं।


बीते माह हिस्ट्रीशीटर ने की हिस्ट्रीशीटर की हत्या। 

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के जलालीपट्टी नई बस्ती में गत 21 मार्च की रात हिस्ट्रीशीटर सोनू यादव की हत्या गोली मार कर की गई थी। वारदात को अंजाम देने में एक अन्य हिस्ट्रीशीटर रवि पटेल उर्फ वीरू की अहम भूमिका रही। पुलिस अफसरों के सामने स्थानीय लोगों का कहना था कि दोनों हिस्ट्रीशीटर की नियमित निगरानी न होने की वजह से आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई में वारदात को अंजाम दिया गया।


असलहा लगा कर घूम रहा हिस्ट्रीशीटर पकड़ा गया। 

रोहनिया थाने का हिस्ट्रीशीटर गंगापुर निवासी बबलू खान लोगों को अर्दब में लेने के लिए तमंचा खोस कर घूम रहा था। इसकी सूचना पाकर गत 22 मार्च को रोहनिया थाने की पुलिस ने उसे करमुल्ला चौराहा, गंगापुर से गिरफ्तार किया था।


जमीन खाली करने के लिए हिस्ट्रीशीटर ने दी धमकी।

तुलसीपुर इलाके में जमीन खरीदकर सोहन सोनकर ने जमीन खरीद कर कब्जा लिया। हिस्ट्रीशीटर सतीश सोनकर, सोहन सोनकर को अकारण ही फोन कर धमकाने लगा और जमीन खाली करने को कहा। सोहन की शिकायत पर सतीश के खिलाफ भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

#6amup 

two hundred seventy eight out of 1504 history-sheeters missing amid election timing in varanasi

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने