Prayagraj: बहरिया सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान की अनियमितताओं की जांच , कई लोगों पर गिरेगी गाज

 

प्रयागराज के नूरपुर गांव से 56 फाइल तलब, 

विकास कार्यों के नाम पर सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान की अनियमितताओं की जांच , कई लोगों पर गिरेगी गाज

6 एएम न्यूज टाइम्स ब्यूरो, Published by, रविन्द्र यादव 9415461079, Updated 15, Jun, 2023 : Thu, 010:36 AM, IST

बहरिया विकासखंड के नूरपुर गांव में विकास कार्यों के नाम पर की गई अनियमितता की जांच में तेजी आई है। गांव में हुए विकास कार्यों से संबंधित 56 फाइल तलब की गई है, जिसका अवलोकन कोषाधिकारी आनंद दुबे खुद कर रहे हैं। इन्हीं फाइलों के जरिए अधिकारी बजट में हेरफेर का पता लगाएंगे। 


कोषाधिकारी आनंद दुबे नूरपुर गांव से संबंधित फाइलाें की बारीकी से कर रहे हैं जांच पड़ताल।

गांव में विकास कार्यों के नाम पर ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी ने बजट का बंदरबांट कर लिया है। इसकी शिकायत गांव के ही अमृतलाल पटेल ने लोकायुक्त से की थी। वहां से आदेश आने के बाद जिले के अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी है। गांव के लोगों का बयान दर्ज किया जा रहा है।


यह तस्वीर नूरपुर गांव की है, जहां पर तालाब खुदाई के लिए जेसीबी का कर रहे हैं। 

कागज पर दिखाया काम श्रमिकों के जरिए कराया। 

JCB से तालाब खुदबहरिया विकासखंड के नूरपुर गांव में विकास कार्यों के नाम पर की गई अनियमितता की जांच में तेजी आई है। गांव में हुए विकास कार्यों से संबंधित 56 फाइल तलब की गई है, जिसका अवलोकन कोषाधिकारी आनंद दुबे खुद कर रहे हैं। इन्हीं फाइलों के जरिए अधिकारी बजट में हेरफेर का पता लगाएंगे। 


शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान श्यामपति ने सेक्रेटरी रवींद्र प्रताप सिंह के साथ मिलजुल कर बड़े पैमाने पर खेल किया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि गांव में तालाब की खुदाई JCB से कराई गई है जिसे श्रमिकों के जरिए तालाब खोदना दिखाया गया है। इसके नाम पर बजट का गड़बड़झाला किया गया है। मनरेगा का ऐसे लोगों के खाते में भेज दिया गया जिन्होंने तालाब खोदा ही नहीं हैं।


एक ही दुकान पर मिला हैंडपंप और कंप्यूटर


ग्राम प्रधान ने बजट के नाम पर बड़ा खेला किया है। उसने कमलानगर स्थित एक ही दुकान से पूरे सामान का बिल बनवा लिया है। उसी दुकान से हैंडपाइप, कंप्यूटर, कीबोर्ड, अलमीरा, टेबल कुर्सी आदि खरीदा गया है जो कि संभव नहीं है कि गांव में एक छोटी सी दुकान में सब कुछ मिल जाए।

ब्लाक व जिले के अधिकारियों ने नहीं लिया था एक्शन। 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि वह गड़बड़ी की शिकायत पहले ब्लाक स्तर पर बीडीओ से किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद जिला मुख्यालय पर भी इसकी शिकायत की लेकिन जब कोई परिणाम नहीं निकला तो वह लोकायुक्त के यहां गया। अब लोकायुक्त से यहां जांच के आदेश आने के बाद जिले के अधिकारी जांच में जुट गए हैं। गांव के लोगों से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी मौके पर जाकर भी हकीकत देखेंगे। उम्मीद है कि इसमें ग्राम प्रधान से लेकर कई अधिकारियों की मिलीभगत है।






@6AMNEWSTIMES #6amnewstimes_9415461079, #6AMNEWSTIMES_8004000034 

 #इलाहाबाद, #Prayagraj, #Allahabad, 



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने