Nishad Party : दशकों से उपेक्षित मछुआ समाज के हक और अधिकार के लिए सड़कों पर डॉ संजय निषाद

 

मोदी और योगी सरकार मछुआ समाज के हित में कार्य कर रही है।

दशकों से उपेक्षित मछुआ समाज के हक और अधिकार के लिए सड़कों पर डॉ संजय निषाद, 

6 एएम नेटवर्क लखनऊ, Published by, रविन्द्र यादव, Updated 08, Jun, 2023 : Thu, 11:08 AM, IST



लखनऊ : मछुआ समाज को आरक्षण का हक दिलाने के लिए निषाद पार्टी ने पद यात्रा निकाली। कसरवल आंदोलन की स्मृति दिवस पर निषाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय से विधानसभा तक पदयात्रा निकलनी थी, और प्रशासन को मांग पत्र सौंप दिया। यह यात्रा निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद के नेतृत्व निकाली गई पदयात्रा।


यूपी सरकार मे मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने मछुआ समाज के लिए मांग पत्र ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने कहा कि मछुआ समाज की एकता और अखंडता का प्रतीक है। यह आंदोलन दिवस कसरवल आंदोलन साथ ही पूर्व की सरकार की विफलता और मछुआ विरोधी होने का भी प्रतीक है।


राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने दिया ज्ञापन
अधिकार के लिए हम झुकेंगे नहीं

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा की कसरवल आंदोलन निषाद समाज और उन्हें प्रेरित करता है कि अपने अधिकारों के लिए किसी भी परिस्थिति में झुकना नहीं है, क्योंकि झुकने से हम कायर और लड़ने से हम शहीद हो जाते हैं।


डॉ संजय निषाद ने पूर्व में अखिलेश यादव की सरकार में निषाद समाज पर हुए जुल्म और अत्याचार को याद करते हुए कहा कि जिस प्रकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे मछुआ समाज पर आरक्षण की आवाज उठाने को लेकर पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार ने लाठीचार्ज और फायरिंग की थी वो उनका मछुआ समाज विरोधी चेहरे को दर्शाता है निषाद समाज हमेशा सपा सरकार में हुए जुल्मों को याद रखेगा।


मोदी और योगी सरकार मछुआ समाज के हित में कार्य कर रही है।


मछुआ समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, चाहें फिर वो प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मत्स्य पालक कल्याण कोष, निषादराज बोट योजना, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना समेत अन्य योजनाएं प्रदेश में संचालित है, जिससे प्रदेश के मछुआ समाज मे सर्वागीण विकास संभव है। अब केंद्र और राज्य सरकार से अन्य मांगों को उठाया गया है।

निषाद पार्टी ने कसरवल आंदोलन की आठवीं बरसी स्मृति दिवस के रूप में मनाई, निकाली पदयात्रा


निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ संजय कुमार निषाद ने बुधवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शिकरत की। उन्होंने गोमती हैचरी को प्रदेश की प्रथम अत्याधुनिक हैचरी के रूप में विकसित करने के लिए विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया। साथ ही विभागीय योजनाओं की बुकलेट का लोकार्पण भी किया।


डॉ संजय निषाद की मौजूदगी में प्रदेश में चिताला एवं पाब्दा प्रजाति की मछली के विकास के किये राष्ट्रीय मत्स्य अनुवांशिक संधान ब्यूरो एवं मत्स्य विभाग उप्र के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। उन्होंने अपने जन्मोत्सव के अवसर पर गोमती हैचरी में वृक्षारोपण भी किया।

इस अवसर पर मत्स्य जीवी सहकारी संघ के अध्यक्ष, उप्र मत्स्य विकास निगम के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव मत्स्य विभाग भी मौजूद रहे।


निषाद पार्टी अध्यक्ष के नेतृत्व में कसरवल आंदोलन की आठवीं बरसी को स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में मॉल एवेन्यू निषाद पार्टी के प्रादेशिक कार्यालय से शांतिपूर्ण पदयात्रा को निकाली। यह यात्रा मॉल एवेन्यू स्थित सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास एसीपी और एसीएम को प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री योगी को सम्बोधित ज्ञापन और धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने