Prayagraj : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, की उपस्थिति में गणेश केसरवानी पार्षदों संग लेगें शपथ।


मेयर गणेश केसरवानी पार्षदों संग 26 मई को केपी मैदान में लेंगे शपथ, उप मुख्यमंत्री मौर्य सहित कई मंत्री हो सकते हैं शामिल। 

6 एएम न्यूज नेटवर्क, प्रयागराज Published by: रविंद्र यादव Updated Wed, 24 May 2023 05:50 PM IST


प्रयागराज : नव निर्वाचित मेयर गणेश केसरवानी सभी 100 पार्षदों के साथ 26 मई को केपी मैदान में शपथ लेंगे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल समेत अनेक नेता मौजूद रहेंगे।

गाउन में लेंगे शपथ, अभिलाषा सौंपेंगी गदा। 

महापौर परंपरा के तहत गाउन में शपथ लेंगे। इसके बाद निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी नए मेयर गणेश केसरवानी को गदा सौंपेगी। 


नव निर्वाचित मेयर गणेश केसरवानी सभी 100 पार्षदों के साथ 26 मई को केपी मैदान में शपथ लेंगे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल समेत अनेक नेता मौजूद रहेंगे। शासन से पत्र आने तथा तारीख तय होने के बाद समारोह की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। वहीं, नगर पंचायतों में भी 26 को ही शपथ ग्रहण समारोह होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से नव निर्वाचित पदाधिकारियों की सूची सोमवार को उपलब्ध करा देने के बाद मंगलवार को शासन ने नगर निकायों के गठन की अधिसूचना जारी कर दी। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात की ओर से निकायों में 26 या 27 को शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर सूचना शासन को भेजने का निर्देश दिया गया है।


प्रयागराज नगर निगम में महापौर और पार्षदों की शपथ 26 मई को नियत की गई है। सुबह 10 बजे से होने वाले समारोह में नव निर्वाचित महापौर गणेश केसरवानी को मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत शपथ दिलाएंगे। इसके बाद महापौर नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। गणेश केसरवानी ने बताया कि समारोह का आयोजन केपी मैदान में होगा।

पहले यह आयोजन राजकीय मुद्रणालय के मैदान में होना था। वहां पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है, इसलिए केपी मैदान में समारोह का निर्णय लिया गया है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। अपर नगर आयुक्त अरविंद राय समेत अन्य अफसरों ने मंगलवार रात मैदान का निरीक्षण किया और आयोजन पर चर्चा की। वहीं, जिले की आठ नगर पंचायतों के अध्यक्ष और सदस्य भी 26 मई को ही शपथ लेंगे। अध्यक्षों को एसडीएम शपथ दिलाएंगे, जबकि सदस्यों को नवनिर्वाचित अध्यक्ष।


23 जून तक करानी होगी सदन की पहली बैठक। 

निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ डीएम को शासक बनाए जाने तथा वित्तीय अधिकार समिति को दिए जाने संबंधी आदेश निरस्त हो गए हैं। अधिसूचना जारी होने के एक महीने के भीतर यानी 23 जून से पहले नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक करानी होगी। यह भी निर्देश दिया गया है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रस्ताव बोर्ड से स्वीकृत कराके 30 जून तक शासन को भेज दिए जाएं।




#Mayor_Ganesh_Kesarwani along with councilors will take oath on May 26 at #KP_Collage Maidan, 

#Prayagraj #6AM_NEWS_TIMES #Lucknow #Ravindra_yadav_Lucknow 




🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने