UP Nikay Chunav 2023: किसी भी यादव को मेयर पद के काबिल नहीं समझा अखिलेश ने

 

 

किसी भी यादव को मेयर पद के काबिल नहीं समझा अखिलेश ने। 

नगर निगम की सभी 17 सीटों पर अखिलेश यादव ने घोषित किए मेयर उम्मीदवार, 

6AM_NEWS_TIMES Lucknow : Published by, Ravindra yadav Lucknow, 19 , Apr, 2023 : Wed, 02:. 26 PM, IST


समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव के लिए राज्य की सभी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है।

नगर निगम की सभी 17 सीटों पर अखिलेश यादव ने घोषित किए मेयर उम्मीदवार, जानें- 


अखिलेश यादव ने कहॉं किसे दिया टिकट ?

समाजवादी पार्टी ने यूपी निकाय चुनाव के लिए सभी सीटों पर उम्मीदवार का एलान कर दिया है. पार्टी के ओर से बुधवार इसकी सूची जारी कर दी गई है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बुधवार को इसकी सूची जारी की. सपा के इस फैसले के बाद स्पष्ट हो गया है कि गठबंधन के साथियों को पार्टी ने मेयर पद के लिए एक भी सीट नहीं दी है। 


सपा ने आगरा मेयर सीट से जूही प्रकाश जाटव, झांसी सीट से सतीश जतारिया, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मशरुर फातिमा , सहारनपुर से नूर हसन मलिक , मेरठ से सीमा प्रधान , लखनऊ से वंदना मिश्रा, कानपुर से वंदना वायपेयी और गाजियाबाद से पूनम को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा पार्टी ने पीएम मोदी को गढ़ वाराणसी में ओपी सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है।  


अखिलेश यादव ने प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्ला खां, बरेली से संजीव सक्सेना, मुरादाबाद से सैय्यद रईस उद्दीन, सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से काजल निषाद, अयोध्या से आशीष पांडेय और मथुरा-वृंदावन सीट से तुलसी राम शर्मा को सपा का मेयर प्रत्याशी बनाया है. खास बात ये है कि सपा ने मेयर पद के लिए किसी भी यादव को अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. जबकि दूसरी ओर चार मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। 


इससे पहले बीजेपी ने भी अपने मेयर उम्मीदवारों का एलान किया था. हालांकि पार्टी ने 10 मेयर प्रत्याशी का ही एलान किया था. गौरतलब है कि इस बार उत्तर प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहा है. पहले चरण के लिए नामांकन खत्म हो चुका है, जबकि दूसरे चरण के लिए नामांकन जारी है. राज्य में निकाय चुनाव के लिए चार और 11 मई को वोट डाले जाएंगे, वहीं 13 मई को वोटों की गिनती होगी.




#UP_Nikay_Chunav,  #Samajwadi_Party, #Akhilesh_Yadav 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने